बांदा : नलकूप खंड सिंचाई संघ के चुनाव में रहा गहमागहमी का माहौल

प्यारेलाल व रामरुचि ने जीता अध्यक्ष और मंत्री का चुनाव

केंद्रीय पर्यवेक्षकों के निर्देशन में अन्य पदों पर हुआ निर्विरोध निर्वाचन

भास्कर न्यूज

बांदा। नलकूप खंड सिंचाई संघ के द्विवार्षिक अधिवेशन और निर्वाचन मंे सुबह से खासी गहमागहमी का माहौल रहा। हालांकि केंद्रीय पर्यवेक्षकों के निर्देशन में वरिष्ठ उपाध्यक्ष व आडीटर आदि पद पर आम सहमति से निर्विरोध निर्वाचन किया गया, लेकिन काफी जद्दोजहद के बाद अध्यक्ष और मंत्री पद पर सहमति नहीं बन सकी और निर्वाचन कराना पड़ा। निर्वाचन प्रक्रिया में प्यारेलाल ने अध्यक्ष और रामरुचि ने मंत्री पद का चुनाव जीत लिया।

रविवार को विश्वेश्वरैया सभागार में सिंचाई संघ की नलकूप खंड शाखा का द्विवार्षिक अधिवेशन और निर्वाचन कार्यक्रम आयोजित किया गया। केंद्रीय पर्यवेक्षक प्रदेश महामंत्री विनोद पांडेय, प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय यादव के कुशल निर्देशन में निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न हुई। अधिवेशन की अध्यक्षता सिंचाई संघ के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रमजोर सिंह चंदेल ने की। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रूप में शिवकरन पाल और शिव किशोर सिंह राठौर व रसूल बक्स ने सहायक निर्वाचन अधिकारी की जिम्मा संभाला। 

निर्वाचन प्रक्रिया में जहां वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर सचिन सिंह और आडीटर पद पर मनीराम यादव के नामों पर आम सहमति बन गई, वहीं अध्यक्ष पद पर प्यारेलाल साहू व उदय भान सिंह और मंत्री पद के लिए रामरुचि वर्मा व संदीप कुमार के बीच घमासान हुआ। हालांकि मतदान के बाद घोषित परिणामों के अनुसार प्यारेलाल साहू ने 128 मत पाकर प्रतिद्वंदी को करारी शिकस्त दी। प्रतिद्वंदी उदयभान को मात्र 38 वोट ही मिल सके। इसी तरह मंत्री पद पर रामरुचि वर्मा को 131 और उनके प्रतिद्वंदी मनीराम को महज 36 वोट ही मिले। इस तरह से अध्यक्ष पद पर प्यारेलाल साहू और मंत्री पद पर रामरुचि वर्मा ने जीत दर्ज की। इस मौके पर चंद्रभारती यादव, राजकिशोर पाल, शिवकरन तिवारी, जिलेदार पृथ्वीराज सिंह, रामबरन विश्वकर्मा आदि विभागीय कर्मचारी शामिल रहे।

Back to top button