बाराबंकी : कारगिल विजय दिवस पर पौधरोपण कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

शहीदों के नाम से लगाए जायेंगें पौधे 

बाराबंकी। शहीदों की याद तभी मजबूत होगी जब उनके नाम पर वृक्षरोपण करे ऐसे में पर्यावरण संरक्षण तो होगा ही साथ ही साथ हम उन अमर बलिदानी जो देश के लिए अपने प्राणों का न्योछावर कर देश की आन बान और शान को झुकने नही दिया।

        मंगलवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर जनपद बाराबंकी के समाजसेवी व ग्रीन गैंग जिला प्रभारी आशीष सिंह की अगुवाई में पौधरोपण कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई ग्राम पंचायत छंदवल के पूरे अमेठिया में 26 जुलाई कारगिल विजय दिवस के अवसर पर जिला प्रभारी ग्रीन गैंग आशीष सिंह ( प्रदेश प्रभारी मानवाधिकार संगठन) की अगुवाई में लोगों ने पौधरोपण कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। आशीष सिंह ने बताया कि आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भारत माता के शहीद हुए वीर सपूतों की याद में पौधरोपण कर शहीदों को नमन किया गया।  कारगिल विजय दिवस पर हम लोग यह प्रण करें कि हम एक पौधा अवश्य ही एक शहीद के नाम से लगाकर उसकी देखभाल उस तरह से करेंगें जिस प्रकार हमारे देश का सच्चा सिपाही सियाचिन के बॉर्डर पर खड़े होकर हम लोगों की करता है।

इस अवसर पर आशीष सिंह ने अपने माता-पिता, पर्यावरण सैनिक प्रज्ञा,कुंज व यश के साथ मिलकर शमी,आम व अमरूद के पौधों को रोपित किया।

Back to top button