नगर पंचायत सोनौली में गहमागहमी के बीच हुई बोर्ड की बैठक

छोड़कर बाहर निकाला सभासदों का प्रतिनिधि मंडल

सोनौली महराजगंज। आदर्श नगर पंचायत सोनौली में बीते बुधवार को बोर्ड की बैठक हुई जो करीब 11:00 बजे से शुरू होकर करीब 3:00 बजे तक चली। जिसके उपरांत काफी गहमागहमी के बीच सभासदों एवं अध्यक्ष महोदया एवं अधिशासी अधिकारी के बीच बहस हुई।

बोर्ड की बैठक काफी देर चलने के उपरांत बीच में बात तब बिगड़ गई जब वार्ड नंबर 9 के सभासद करम हुसैन ने अपने एजेंडे में बोर्ड के समक्ष यह रखा की नगर पंचायत में उनके वार्ड में कोई विकास का कार्य नहीं कराया गया। उन्होंने यह भी कहा कि मनमानी तरीके से किसके सहमति से जरूरत से ज्यादा कर्मचारियों की भर्ती की गई है और नगर पंचायत के पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है। 

वही दूसरे एजेंडे में यह कहा गया कि किसी भी प्रकार का टेंडर अथवा कोई भी भुगतान विना बोर्ड की सहमति से ना किया जाए जिस पर सभासदों और अधिशासी अधिकारी एवं अध्यक्ष महोदया के बीच काफी नोकझोंक हुई। वहीं वार्ड नंबर 2 के सभासद विनोद कुमार ने अपने एजेंडे में यह कहा कि जनवरी 2022 से जुलाई 2022 तक जो आउट सोर्सिंग कर्मचारियों का भुगतान ठेकेदार द्वारा किया गया हैउसका बिल बाउचर स्लिप बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया जाए।  वही वार्ड नंबर 11 के सभासद प्रतिनिधि वकील अहमद ने कहा कि नगर पंचायत द्वारा श्याम काट जो कि एक ग्राम सभा है वहां बिना बोर्ड की सहमति से करोड़ों रुपए का अंत्येष्टि स्थल नगर पंचायत के द्वारा बनाया गया है जबकि हमारे नगर पंचायत का कोई भी शवदाह अंतिम संस्कार के लिए वहां नहीं जाता है।

वार्ड नंबर 6 के सभासद प्रतिनिधि पप्पू खान ने भी अपने एजेंडे में बताया कि विगत 4 वर्षों से नगर पंचायत में शासन द्वारा कितने धन का आय हुआ और कितना धन किस किस मद में खर्च हुआ उसका ब्यौरा बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया जाए। वार्ड नंबर 8 के सभासद राधेश्याम यादव ने अपने एजेंडे में यह दर्शाया की अधिशासी अधिकारी महोदय द्वारा बार-बार बजट का रोना रोया जाता है कि हमारे पास काम कराने के लिए बजट नहीं है जबकि बिना बोर्ड की सहमति से नगर के कोतवाली परिसर में पचासों लाख रुपए खर्च किया गया है।वार्ड नंबर 5 के सभासद सुरेंद्र विश्वकर्मा ने अपने एजेंडे में रखा की विगत 4 वर्षों से हम सभासदों द्वारा बोर्ड की बैठक की मांग की जा रही थी की बोर्ड बैठक कराई जाए जिसमें हम अपने अपने वार्डो के कमियों को बोर्ड के समक्ष रख सके जिससे वार्ड की समस्या का निदान हो सके।वार्ड नंबर 14 के सभासद निजामुद्दीन ने अपने एजेंडे में यह कहा कि कूड़ा डंपिंग के लिए बिना बोर्ड के सहमति से कैसे नदी के किनारे भूमि की खरीदारी की गई जबकि वहां आने जाने के लिए रास्ता ही नहीं है और यह भी कहा कि वह किस दर में खरीदारी की गई है उसको भी बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया जाए।

वार्ड नंबर 10 के सभासद प्रतिनिधि राजकुमार नायक ने अपने एजेंडे में यह कहा कि नगर पंचायत कार्यालय के निर्माण में भारी अनिमितता हुई है जिसमें घटिया क्वालिटी के सामग्री का प्रयोग किया गया है।वार्ड नंबर 3 के सभासद प्रतिनिधि प्रेम यादव ने अपने एजेंडे में कहा कि नगर में दो वाटर एटीएम स्थापित है जो काफी समय से घाटे में चल रहे हैं जिसकी नीलामी करा कर घाटे की भरपाई की जाए। जिस पर सभासदों के एजेंडे पर अधिशासी अधिकारी एवं अध्यक्ष महोदय द्वारा उनके एजेंडे पर सहमति ना बनाते हुए उनके एजेंडे को कार्यवाही रजिस्टर में नहीं दर्ज करने को कहा ।

जिस पर सभासदों का प्रतिनिधि मंडल नाराज होकर बोर्ड की बैठक से बाहर निकल गया और मीडिया से रूबरू होकर यह कहा कि नगर पंचायत के विकास के लिए हर संभव लड़ाई लड़ने के लिए हम सभी सभासद तैयार हैं और अगर हमारी मांगों को नहीं माना गया तो आगे हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

Back to top button