डिवाइस पार्क: द्वितीय चरण की योजना को सफल बनाने के लिए विदेशों में रोड शो कर किया जाएगा प्रचार प्रसार

द्वितीय चरण की योजना 31 मार्च 2023 तक लांच करने की तैयारी

प्रथम चरण की योजना के बाकी बचे भूखंडों को आवंटित करने की शुरू की जाएगी प्रक्रिया

सफल आवेदकों को जल्द दिए जाएंगे आवंटन पत्र

दैनिक भास्कर/अमित भाटी

ग्रेटर नोएडा। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-28 में विकसित किए जा रहे मेडिकल डिवाइस पार्क की द्वितीय चरण की योजना को सफल बनाने के प्राधिकरण विदेशों में रोड शो कर प्रचार प्रसार करेगा। द्वितीय चरण की योजना अगले साल 31 मार्च तक लांच होने की उम्मीद है। योजना में चार हजार वर्ग मीटर से बड़े प्लॉट होंगे।
ज्ञात हो कि प्रथम चरण की योजना का ड्रा अभी हाल ही में सफल हुआ था। योजना में 1 हजार से 4 हजार वर्ग मीटर के 37 भूखंड आवंटित किए गए थे। योजना में कुल 136 भूखंड थे। प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने बताया कि मेडिकल डिवाइस पार्क के द्वितीय चरण की योजना में 4 हजार वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल वाले भूखंड होंगे। योजना लांच करने से पहले विदेशों में रोड शो कर प्रचार प्रसार किया जाएगा। उन देशों को चिन्हित किया जाएगा, जो मेडिकल डिवाइस बनाने में अग्रणी हैं। मेडिकल डिवाइस के कारोबार से जुड़े उद्यमियों को यमुना सिटी में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। द्वितीय चरण की योजना अगले साल 31 मार्च 2023 तक लांच की जाएगी। सीईओ ने बताया कि द्वितीय चरण की योजना लांच करने से पहले प्रथम चरण की योजना के बाकी बचे 99 भूखंडों को आवंटित करने का काम पूरा कर लिया जाएगा।
सीईओ ने बताया कि प्रथम चरण के 33 सफल आवेदकों को लखनऊ में आवंटन पत्र दिए जाने के लिए शासन को पत्र लिखा गया है। उम्मीद है कि जल्द ही आवंटन पत्र दे दिए जाएंगे।

Back to top button