छात्र छात्राओं को आधुनिक शिक्षा देने के लिए बनाई डिजिटल क्लास


अचलगंज(भास्कर)। सिकंदरपुर कर्ण ब्लॉक के कटरी पीपरखेड़ा परिषदीय विद्यालय की शिक्षिका व एसआरजी(स्टेट रिसोर्स ग्रुप) की सदस्य रचना सिंह ने अपने पास से स्मार्ट टीवी और लैपटॉप से छात्रों के लिए डिजिटल कक्षा बनवाई है। सीडीओ ने कक्षा का संचालन शुरू कराया।
सीडीओ डॉ. राजेश कुमार प्रजापति ने कहा कि बालिकाओं को स्वावलंबी बनने के लिए उन्हें अपने अधिकारों के प्रति सजग होना पड़ेगा।

शिक्षिका व एसआरजी की सदस्य रचना सिंह ने विद्यालय में डिजिटल कक्षाओं का संचालन कर अच्छा काम किया है। शिक्षिका को प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया। मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत हुई गोष्ठी में विशिष्ट अतिथि रिद्म अकादमी की निदेशक डॉ. श्रेया ने गांव की महिलाओं द्वारा बनाई गई हस्त शिल्प की प्रशंसा की। भाजपा नेता अरुण दीक्षित ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हम सभी लिंग भेद को जड़ से खत्म करने का संकल्प लें। बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय ने मिशन प्रेरणा के सभी घटकों पर चर्चा की। बीईओ मधुलिका बाजपेई ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हर बच्चे तक पहुंचाने की बात कही। इस दौरान समाजसेवी वसुंधरा सिंह, सरिता, नाजिया खातून, योगेंद्र प्रताप सिंह, क्षितिज श्रीवास्तव, राकेश तिवारी, बृजेश सिंह, देवी शरण, शिव प्रताप, शोभना मिश्रा, अभिषेक मिश्रा, प्रदीप भदौरिया, अभय बाजपेई उपस्थित रहे।

Back to top button
E-Paper