नसीदीपुर गांव में गन्दगी का अम्बार, लोगों का जीना हुआ दुश्वार

योगी सरकार के स्वछ्ता कार्यक्रम को लगाया जा रहा पलीता

भास्कर समाचार सेवा

बकेवर/इटावा। महेवा ब्लाक की ग्राम पंचायत बकेवर देहात के ग्राम नसीदीपुर मे आज गन्दगी का समरज्य इस कदर हो गया है कि गाव के बीच मे स्थित तालाब मे से पानी का निकास नही है इस कारण वर्षा काल मे पानी की मात्रा बढने से पानी कचड़े को समेटकर आस पास के घरो मे घुस जाता है।
कई प्रधान आये और गये वर्तमान प्रधान ने भी कभी इस ओर ध्यान नही दिया सभी अपना पेट भरने मे जुटे रहे। वही योगी सरकार द्वारा चलाये गये तालाब सौन्दरीकरण कार्यक्रम मे ब्लाक की कई ग्राम पंचायतो मे भूमि पूजन हूआ हजारो की संख्या मे कर्मचारियो, अधकारियो, नेताओं ने मालाए पहनी मिठाईया खाई और बाहवाही लूटी किन्तु काम के नाम पर वही ढाक के तीन पात जैसी स्थिति सामने आयी। यह नसीदीपुर गाव इस कार्य से भी बंचित रहा। बताते चले उत्तर प्रदेश मे कई सरकारे आयी किन्तु नसीदीपुर गाव हमेशा उपेक्षा का शिकार ही हूआ है किसी ने कोई विकास कार्य नही कराया। आज गांव की स्थिति बद से बदतर है और स्वछ्ता की डीगे मारने वाले अधिकारी कुम्भकर्णी नीद मे सोये हुये है। नसीदीपुर सडक मार्ग की स्थिती इतनी खराब है की लोगो चलने में परेशानी का सवब बन गया है तथा विधायक द्वारा बनाया जा रहा इन्टर्लोकीग मार्ग भी छ: माह हो गये आज तक अधूरा पडा है।
ग्राम वादियों ने जिला के उच्च अधिकारियों से मांग की है नसीदीपुर गाव मे जांच कराकर तालाब के पानी के निकास और सौदरीयकरण कराने तथा सड़क को गड़डा मुक्त कराया जाए ताकि ग्राम वासियों इस गन्दगी भरे वातावरण से निजात मिल सके।

Back to top button