जिलाधिकारी ने स्वयं सहायता समूह से तिरंगा झण्डा को खरीदकर किया उनका उत्साहवर्धन

सीडीओ, एडीएमएफ, डीपीआरओ ने भी खरीदा तिरंगा झण्डा

भास्कर समाचार सेवा

सहारनपुर। हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने ध्वज निर्माण कर रहीं राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूह द्वारा तैयार ध्वज को खरीदकर इस अभियान की शुरूवात की। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के द्वारा तिरंगे को खरीदकर स्वयं सहायता समूह के सदस्यो को प्रोत्साहित किया गया। उन्होने 125 रूपये के तिरंगे को 501 रूपये में खरीदकर स्वयं सहायता समूह के सदस्यों का हौसला बढाया एवं जनपदवासियों से राष्ट्रहित के नाम पर स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों द्वारा बनाए जाने वाले तिरंगे को अधिक से अधिक मात्रा में खरीदने की अपील की।
वहीं 11अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के अन्तर्गत आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर तिरंगा फहराने की अपील की गयी है। इन तिरंगों का निर्माण विभिन्न सरकारी संस्थानों एवं समूहों द्वारा किया जा रहा है। इसके साथ ही साथ इसकी मोर्किटिंग बेहतर तरीके से हो ताकि मांग के अनुसार पूर्ति को संतुलित रखा जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक शर्मा ने भी समूह द्वारा बनाए गये तिरंगे को खरीदकर उनका उत्साहवर्धन किया।

Back to top button