मंडलायुक्त ने डीएम व नगरायुक्त के साथ किया कांवड़ रुट का निरीक्षण

भास्कर समाचार सेवा

सहारनपुर। मंडलायुक्त डॉ.लोकेश एम, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने एसपी टैफ्रिक व निगम के निर्माण विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर मंगलवार की सुबह ढमोला पुल से सागर रत्ना तक अंबाला रोड पर कांवड रुट का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
श्रावण मास में हरियाणा, पंजाब व हिमाचल से आने वाले कांवड़िए बड़ी संख्या में सहारनपुर के अंबाला रोड से होकर गुजरते है। उधर स्मार्ट सिटी के तहत शहर में सीवर लाइन डालने का कार्य चलने के कारण सड़कों का निर्माण कार्य अभी शुरु नहीं हुआ है, अतः कांवड़ यात्रा को निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए मंडलायुक्त डॉ.लोकेश एम ने जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह और एसपी ट्रैफ्रिक आदि के साथ अंबाला रोड का निरीक्षण किया। घंटाघर, ढमोला पुल के अलावा अंबाला रोड पर नगर निगम की सीमा तक उन्होंने कांवड रुट का जायजा लिया। इस दौरान अधिशासी अभियंता निर्माण आलोक श्रीवास्तव, स्मार्ट सिटी के अधिशासी अभियंता यातायात अमरेन्द्र गौतम, सहायक अभियंता निर्माण दानिश नकवी, एसपी ट्रैफिक प्रेमचंद आदि भी मौजूद रहे।
मंडलायुक्त ने सीवर डालने व सड़क निर्माण का कार्य कर रही कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि सड़क मार्ग पर जहंा सीवर लाइन डाली गयी है वहां मिट्टी ठीक से डालकर उसे समतल कराया जाए। उन्होंने कहा कि मिट्टी का लेविल ऐसा रहे कि उस पर पानी जमा न हो। सहायक अभियंता निर्माण दानिश नकवी के मुताबिक मंडलायुक्त ने कांवड यात्रा के दौरान सीवर लाइन डाले गए मार्ग पर ट्रैफिक और उसके बराबर की सड़क पर (जिस तरफ खुदाई नहीं हुई है) कांवड यात्रा चलाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सड़कों पर दुकानों के बाहर किसी भी कीमत पर दुकानदारों का सामान न रहे।
बाद में नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने पत्रकारों को बताया कि नगर निगम सीमा क्षेत्र में कांवड यात्रा निर्विघ्न सम्पन्न कराने के लिए नगर निगम ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। सड़कों पर यदि कहीं गड्ढे़ है उन्हें भरने के निर्देश दिए गए है तथा कांवड मार्ग पर सड़कों के किनारे झाड़िया आदि साफ करायी जा रही है। इसके अलावा सफाई, चूना, एंटी लार्वा व दवाओं का छिड़काव भी कराने की व्यवस्था की जा रही है। कांवड मार्ग पर विद्युत व्यवस्था को भी दुरुस्त कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंडलायुक्त ने जो निर्देश दिए है उनका पालन कराया जा रहा है।

Back to top button