क्या आपको भी सपने में दिखती है छिपकली? ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें इसका मतलब

अगर आपको सपने में किसी भी तरह की छिपकली दिखे तो आपको इसके संकेतों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। ज्यादातर लोगों को सोते समय सपने दिखाई देते हैं और इन सपनों का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। यदि हम स्वप्न शास्त्र की बात करें तो किसी भी तरह के सपने आपके वर्तमान या भविष्य की किसी घटना की तरफ इशारा करते हैं। हालांकि ऐसा जरूरी नहीं है क्योंकि कई बार हम जो सपने में देखते हैं वो हमारे ही जीवन में घटित हो चुकी घटनाओं पर आधारित होती हैं। लेकिन कुछ सपनों का हमारे जीवन के लिए अलग संकेत होता है। ऐसा ही एक सपना है छिपकली को देखना।

आपमें से कई लोगों को अनायास ही ऐसा कोई सपना जरूर आया होगा जिसमें आपको छिपकली दिखी होगी। अगर आप इस तरह के किसी सपने के मतलब के बारे में जानना चाहते हैं तो ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ बता रही हैं ऐसे सपने के मतलब और आने वाले जीवन के लिए मिलने वाले संकेतों के बारे में।

यदि छिपकली कीट-पतंगे मारती हुई सपने में दिखे -अगर आपको कभी ऐसा कोई सपना आता है जिसमें छिपकली घर में कीट-पतंगे मारती हुई दिखाई देती है तो आपको थोड़ा सचेत होने की जरूरत है क्योंकि ये सपना आपके जीवन में आने वाले नुकसानों के बारे में संकेत देता है। इस तरह के सपने से घर में कोई बड़ी मुसीबत आ सकती है।

यदि सपने में दीवार में चिपकी हुई छिपकली दिखे -यदि आपको सपने में दीवार में चिपकी हुई छिपकली दिखे और वो आपको अचानक से आपके ऊपर झपट्टा मारती है, लेकिन कोई नुकसान नहीं पहुंचाती है तो समझें कि आपके दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा सपना आने पर आपको सावधान रहने की जरूरत है।

यदि सपने में छिपकली घर में घुसती दिखाई दे -यदि आप सपने में छिपकली को घर में घुसते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आप किसी घरेलू समस्या से घबरा रहे हैं। यदि आप सपने में छिपकली को मार देते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा संकेत हो सकता है। ऐसे सपने से जल्द ही आप अपने घर में आने वाली समस्याओं से छुटकारा पाने वाले हैं।.

यदि सपने में बहुत सारी छिपकलियां दिखाई दें -सपने में बहुत सारी छिपकलियां देखना बहुत अशुभ माना जाता है। इस तरह के सपने से आपके आने वाले समय में मानसिक दशा खराब हो सकती है। वर्क प्रेशर या मानसिक तनाव की वजह से आप कमज़ोर पड़ सकते हैं। वहीं यदि आप सपने में छिपकली का जोड़ा देखते हैं तो यह इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको कोई कपल परेशान कर सकता है, जिसके कारण आपको नुकसान हो सकता है।

यदि सपने में छिपकली का बच्चा दिखाई दे-सपने में छिपकली का बच्चा देखना भी अशुभ माना जाता है इस सपने के अनुसार अगर आपको सपने में छिपकली का बच्चा देखने को मिल जाता है तो आने वाले समय में आपके छोटे मोटे काम रुकने वाले हैं। सपने में मरी हुई छिपकली का मतलब है कि आप अपने किसी महत्वपूर्ण काम को नज़र अंदाज़ कर रहे हैं या जो भी आप काम कर रहे हैं उसमें आपसे कोई गलती होने वाली है।

यदि सपने पानी में छिपकली दिखे -सपने में अगर आपको पानी में छिपकली दिख रही है तो आपके बने बनाए काम कोई बिगाड़ने वाला है। ऐसे सपने से आपको अपने नज़दीकी लोगों से सावधान होने की जरूरत है। सपने में छिपकली से डरना अशुभ माना जाता है यह सपना आपके मनोबल को कमजोर बना सकता है।
क्या है छिपकली के ऐसे सपनों का मतलब -ज्योतिष शास्त्र में सपने में छिपकली को छूना अशुभ माना गया है। ऐसे सपने से आने वाले समय में आपको अनचाही प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में छिपकली को मारना अशुभ माना गया है। इस सपने से आपको आर्थिक रूप से दिक्कतों का सामना कर पड़ सकता है।
सपने में भूरी छिपकली देखना शुभ माना जाता है आपके सभी अटके हुए काम खुद व खुद ठीक होने वाले हैं।
यदि आपको सपने में छिपकली का कोई भी सपना आए तो आप उसके मतलब के अनुसार अपने भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें

Back to top button