11 हजार की लाइन टूटने से दर्जनों मीटर व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण फूंके

कॉलोनी वासी विद्युत लाइन हटाने की मांग पर अड़े

नहीं जोड़ने दी विद्युत लाइन

भास्कर समाचार सेवा

सिकंदराबाद। बीती रात्रि रामबाड़ा स्थित मोहल्ले में 11 हजार की विद्युत लाइन टूटकर एचडी लाइन पर गिरने से दर्जनों विद्युत मीटर व घरेलू उपकरण जलकर खाक हो गए। जिससे कॉलोनी वासियों में रोष हो गया और उन्होंने लाइन को आबादी से दूर करने की मांग करते हुए लाइन को नहीं जुड़ने दिया गया।
रामबाड़ा स्थित चंदन नगर में बीती रात्रि करीब 1:00 बजे अचानक विद्युत तारों में स्पार्किंग होने लगी और घरों पर लगे विद्युत मीटर जल गए साथ ही घरों में लगे पंखे, इनवर्टर, फ्रिज आदि भी फूंक गए। जिससे कॉलोनी में हड़कंप मच गया आनन-फानन में घर से बाहर निकल कर देखा तो 11000 की लाइन एचटी लाइन पर गिरने से घटना घटी लाइन के टूटने से गली में दो गली के कुत्तों की मौत हो गई वहीं एक महिला को भी करंट के झटके लगे। रात्रि में सूचना पर पहुंचे विद्युत विभाग के कर्मचारियों को कॉलोनी वासियों ने लाइन ठीक नहीं करने दी और कहा कि आबादी के बीच से 11000 की लाइन जाने से सभी की जान को खतरा है कॉलोनी वासियों ने इस लाइन को वहां से शिफ्ट करने या अंडरग्राउंड करने की मांग की और तब तक लाइन नहीं जोड़ने देने की चेतावनी दी। सूचना पर विद्युत विभाग के जेई व भाजपा विधायक लक्ष्मी राज सिंह मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया और कहा कि कुछ माह में विद्युत विभाग इस लाइन को शिफ्ट ने कार्य शुरू कर देगा जिस पर लोगों ने विधायक से कहा कि विद्युत विभाग लिखकर दे कि 3 माह में हम यह लाइन शिफ्ट कर देंगे लिखकर ना देने की कंडीशन में उन्होंने लाइन ना जुड़ने की बात कही।

एसडीओ के आश्वासन पर माने लोग, लाइन पर काम हुआ शुरू

11000 की लाइन हटाने की मांग पर अरे कॉलोनी वासी एसडीओ नितिन वर्मा के मौके पर पहुंचकर आश्वासन देने वह 3 माह में लाइन हटाने तथा फिलहाल लाइन के नीचे जाल बिछाने के आश्वासन के बाद सहमत हुए और विद्युत लाइन को जोड़ने का कार्य लगभग 15 घंटे के बाद शुरू हो पाया।

Back to top button