ED की सोनिया से आज फिर पूछताछ : अब तक 75 हुए सवाल, पढ़ें आज के अहम अपडेट्स…

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) बुधवार को लगातार दूसरे दिन पूछताछ करेगा। नेशनल हेराल्ड केस में ED ने अब तक उनसे 3 दिन पूछताछ की है। पहली बार वे 21 जुलाई को ED दफ्तर पहुंचीं थीं और उनसे 3 घंटे पूछताछ हुई। इसके बाद 5 दिन का ब्रेक मिला। उन्हें 26 जुलाई को बुलाया गया और 6 घंटे तक सवाल हुए। अब तक सोनिया से 75 सवाल किए गए हैं।

सू्त्रों के मुताबिक, मंगलवार को जब ED ने उनसे कंपनियों के लेन-देन के बारे में सवाल किया तो सोनिया ने जवाब दिया- कांग्रेस, एसोसिएट जर्नल और यंग इंडियन से जुड़े सभी लेनदेन पूर्व कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा देखते थे।

आज के अहम अपडेट्स…

  • कांग्रेस ने सोनिया गांधी से ED की पूछताछ को देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय में सभी बड़े नेताओं की मीटिंग बुलाई। संसद भवन में भी मीटिंग हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे इसकी अगुआई करेंगे।
  • कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस का नोटिस दिया है। गोहिल ने नोटिस में कहा है कि विपक्षी पार्टियों पर बदले की भावना से जांच एजेंसी कार्रवाई कर रही है।

2 बड़े बयान
गुलाम नबी आजाद: ED ने पूछताछ बंद कर दी थी। अब पहले राहुल गांधी से और फिर सोनिया गांधी से पूछताछ कर रही हैं। औरत और बीमार लोगों पर जंग में भी हाथ नहीं उठाया जाता है। मोदी सरकार की कार्रवाई के मामले में निचले स्तर पर उतर आई है।

मल्लिकार्जुन खड़गे: ED बार-बार धमकी दे रही है। कांग्रेस को बदनाम और परेशान करने की कोशिश कर रही है। सोनिया गांधी की तबियत ठीक नहीं है, लेकिन फिर भी परेशान किया जा रहा है।उन्हें लगता है ऐसा करने से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटेगा लेकिन हम पीछे नहीं हटने वाले हैं।

आज भी कांग्रेस का प्रदर्शन, मंगलवार को राहुल भी हिरासत में लिए गए थे

कांग्रेस ने आज भी पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी समेत कांग्रेस के 50 सांसदों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था। इन सभी को सोनिया से पूछताछ खत्म होने के बाद छोड़ा गया। हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल ने कहा था- देश को पुलिस स्टेट बना दिया है।

Back to top button