आने वाले दिनों में 24 घंटे मिलेगी बिजली: डॉ महेश शर्मा

भास्कर समाचार सेवा
सिकंदराबाद। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत सिकंदराबाद में विद्युत महोत्सव भाजपा के गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ महेश शर्मा अध्यक्षता में मनाया गया। उन्होंने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं पर प्रकाश डाला।
शनिवार को नगर के जीटी रोड स्थित प्रेम गार्डन में बिजली महोत्सव उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य कार्यक्रम मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद डॉ महेश शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया।
पिछले 8 वर्षों से केंद्र में बीजेपी सरकार है। केंद्र सरकार द्वारा देशहित जनहित में कार्यों को बड़ी तेजी से किया जा रहा है। इसी के चलते शनिवार को नगर के हाइवे स्थित प्रेम गार्डन में उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य योजना के तहत क्षेत्र विधायक लक्ष्मी राज सिंह व विद्युत विभाग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि डॉ महेश शर्मा ने कहा कि जो कार्य पिछले 70 सालों में नहीं हुआ वह केंद्र सरकार ने मात्र 8 साल में कर दिखाया उन्होंने बताया कि आज भारत के हर क्षेत्र हर गांव में बिजली उपलब्ध है । लोग अपना कार्य में, बच्चों की पढ़ाई, उद्योग धंधों को बिजली के माध्यम से आगे बढ़ा रहे हैं । साथ ही उन्होंने बताया कि असम के एक गांव में 70 साल से लोगों ने बिजली कभी देखी नहीं थी। नरेंद्र मोदी सरकार ने उस गांव में बिजली पहुंचाकर एक कीर्तिमान स्थापित किया और उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में देश मे 24 घंटे बिजली मिलेगी ।साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा योजनाओं के बारे में प्रकाश डाला।कहा कि केंद्र सरकार की योजना सभी के घर घर तक पहुंच रही है। इसमें ना ही कोई बिचौलिया है ना ही कोई दलाल है सीधा लाभार्थियों को लाभ मिल रहा है।इसी प्रकार से योगी सरकार की योजनाओं के बारे में प्रकाश डालते हुए कहा कि यूपी सरकार अपनी सभी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा रही है। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक लक्ष्मी सिंह ने कहा कि सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था में काफी सुधार आएगा क्योंकि नगर के सभी जर्जर हालत में पड़े तारों को बदल दिया गया है और कहा कि पूर्व में लोगों को ट्रांसफार्मर बदलवाने के लिए अधिकारियों के चक्कर काटने पड़ते थे, लेकिन अब 24 घंटे में ट्रांसफार्मर उपलब्ध हो जाता है।साथ ही उन्होंने कहा कि विद्युत की किसी भी समस्या के लिए लोग उनसे वह अधिकारियों से कभी भी मिल सकते हैं।जिसका निस्तारण जिसे जल्द किया जाएगा। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष अनिल सिसोदिया ,स्याना विधायक देवेंद्र लोधी खुर्जा विधायक मीनाक्षी सिंह ने भी केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डाला। इस दौरान स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने नुक्कड़ नाटक व संस्कृत सांस्कृतिक प्रोग्राम प्रस्तुत किए गए मुख्य अतिथियों ने छोटे-छोटे बच्चों क प्रस्तुति पत्र देकर सम्मानित भी किया वही विद्युत विभाग के कर्मचारियों जिन्होंने अच्छे कार्य किए उनको भी मुख्य अतिथि व विधायकों ने प्रस्तुति पत्र देकर सम्मानित किया। साथी केंद्र सरकार द्वारा योजनाएं व विद्युतीकरण के बारे में एलईडी के माध्यम से लोगों दिखाया गया। इस दौरान सांसद डॉ महेश शर्मा क्षेत्रीय विधायक लक्ष्मी राज सिंह सिंह स्याना विधायक देवेंद्र लोधी ,खुर्जा विधायक मीनाक्षी सिंह ,जिला अध्यक्ष अनिल सिसोदिया,सांसद प्रतिनिधि सुरेश शर्मा अरविंद दीक्षित जिला मंत्री उषा बंसल ,पंडित सचिन शर्मा, डॉ प्रदीप दीक्षित, हेमंत शर्मा, ब्लाक प्रमुख पति पुष्पेंद्र भाटी ,पूर्व ब्लाक में बलवीर भाटी, नगर अध्यक्ष दिनेश पालीवाल, पूर्व नगर अध्यक्ष पिंकी वोहरा, उषा बंसल ,निधि गर्ग, गीता गोयल ,प्रदीप शर्मा ,धरेश्वर सैनी ,नरेंद्र सैनी, नवीन गुप्ता, नवीन शर्मा केशव राम घनश्याम सैनी,व विद्युत विभाग के वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहे। व बीजेपी समस्त कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम के बाद विद्युत अधिकारियों ने लोगों की शिकायतें सुनी व उनका निस्तारण किया।

Back to top button