महिलाओं को र्प्याप्त सुरक्षा व युवाओं को मिले रोजगार : प्रसपा

कमल वर्मा/

औरैया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी द्वारा स्थानीय मंडी समिति में केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों के खिलाफ विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन कर जमकर खरी-खोटी सुनाई। धरने में आए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को ना तो लाभकारी मूल्य मिल पा रहा है ना ही किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान समय से हो पा रहा है। महंगाई व बेरोजगारी चरम पर है अल्पसंख्यकों में भय का माहौल बनाकर भेदभाव पूर्ण तरीके से पक्षपात किया जा रहा है।

महिलाओं के ऊपर अत्याचार हो रहे हैं। आवारा पशुओं से किसानों की फसलें पूरी तरह बर्बाद हो रही हैं जिसके लिए समुचित प्रबंध नहीं किए गए है।ं उन्होंने बिजली विभाग व पुलिस को भी जमकर कोसा और कहा कि बिजली विभाग द्वारा बेतहाशा बड़े हुए बिल भेजे जा रहे हैं छोटे व निर्दोष लोगों पर एफआईआर दर्ज कर प्रताड़ित किया जा रहा है जबकि कई बडे बकायेदारो द्वारा बिजली चोरी धड़ल्ले से की जा रही है लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

थानों में बिना लिये दिये कोई काम नही होता है। उन्होंने बेरोजगारी पर सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि बेरोजगारी बढ़ रही है उनको नौकरियां उपलब्ध कराएं ताकि युवा अपनी रोजी-रोटी चला सकें। सभी किसानों के कर्ज माफ किए जाएं सरकार द्वारा बजट में किसानों के लिए 6 हजार सालाना का प्रावधान एक तरह से किसानों के साथ झलावा है। महिलाओं को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध हो ताकि वह भी निर्भीक होकर आ जा सके।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन के बाद पैदल मार्च करते हुए तहसील पहुंचकर अधिकारियों को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इससे पहले शैलेन्द्र गुप्ता प्रदेश अध्यक्ष यूथ ब्रिगेड व स्थानीय नेताओं में अनुप गुप्ता, कुलदीप पोरवाल ने भी धरने को संबोधित कर कार्यकर्ताओं में उत्साह एवं जोश पैदा किया

Back to top button
E-Paper