फतेहपुर : प्रत्येक बच्चे को भेजी गई 12 सौ रुपये की धनराशि

दैनिक भास्कर ब्यूरो

अमौली/फतेहपुर । विकासखंड अमौली में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से 12 सौ रुपए धनराशि का अंतरण करने के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री के संबोधन को सुनने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जहानाबाद विधायक राजेंद्र पटेल तथा ब्लाक प्रमुख अमौली सुशीला सिंह ने सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी राम भक्त वर्मा एवं संचालन शिक्षक उमेश कुमार त्रिवेदी ने किया।

सीएम के संबोधन को कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों ने सुना

बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा के नेतृत्व में खंड शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह कमल द्वारा विकासखंड अमौली के ब्लॉक संसाधन केंद्र में विशिष्ट कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सभी ने मुख्यमंत्री के संबोधन को सुना और आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के विभिन्न आयोजनों के साथ निशुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण भी बच्चों को किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख ने शिक्षकों एवं अभिभावकों से अंतरित धनराशि से बच्चों के लिए वांछित सामग्री खरीदने की बात कही। उन्होंने कहा कि माता पिता के बाद गुरु ही बच्चों के संरक्षक होते हैं शिक्षकों को इसलिए कर्तव्य का पालन अवश्य करना चाहिए। विधायक ने शिक्षकों को दायित्व निर्वाहन करने एवं अभिभावकों से बच्चों को समय से ड्रेस में विद्यालय भेजने की बात कही और कहा कि हम सब मेहनत करेंगे तभी मुख्यमंत्री केे नेतृत्व में प्रदेश उत्तम प्रदेश अवश्य बनेगा।

हर घर तिरंगा कार्यक्रम के प्रचार प्रसार के लिए बेसिक शिक्षा परिवार की सराहना भी की। खंड शिक्षा अधिकारी ने सभी अतिथियों का उपस्थित हेतु आभार जताया। हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए शिक्षक उमेश कुमार ने उपस्थित अभिभावकों से हाथ जोड़कर उसे सफल बनाने की अपील की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष गुप्ता, नागेश प्रताप सिंह, आदित्य पांडेय, शैलेंद्र सचान, शुभा देवी, प्रतिमा उमराव, दयाराम गौतम, योगेंद्र सिंह गोली, विभव सिंह, मयंक कटियार, सौरभ उमराव, आशीष उत्तम, सौरभ सचान, विद्यासागर, सुशील उत्तम, अशोक कुमार, रामकरण सहित सभी शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Back to top button