फतेहपुर : पुरानी रंजिश में कोटेदार को मारी गोली, गम्भीर रूप से हुआ घायल

दैनिक भास्कर ब्यूरो

खागा, फ़तेहपुर । हथगाँव थाना क्षेत्र के हरि का पुरवा मजरे पैगम्बरपुर गाँव निवासी कोटेदार को उसी के गाँव के आरोपितों ने पुरानी रंजिश के चलते गोली मारकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। बता दें कि हरि का पुरवा गाँव निवासी कोटेदार रावेन्द्र सिंह यादव पुत्र स्व०शिव सिंह बीती देर शाम अपने गाँव मे टहलने निकला था। इसी दौरान जैसे ही कोटेदार घर के कुछ दूर पर पहुँचा। पहले से घात लगाए बैठे आरोपितों ने कोटेदार को घेरकर गोली मारकर मौके से फरार हो गये। फलस्वरूप कोटेदार गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल कोटेदार की चीख पुकार व फायरिंग की आवाज सुनकर घटना स्थल पर पहुँचे स्वजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

गांव के ही लोगों पर लगा आरोप, पुलिस ने बताया संदिग्ध घटना

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायल कोटेदार रावेन्द्र यादव को इलाज के लिए निजी साधन की सहायता से हथगाँव सीएचसी में भर्ती कराया जहाँ घायल की नाजुक हालत को देखकर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया जहाँ घायल की हालत लगातार चिन्ताजनक बनी हुई है। हालांकि घटना की कोई सही वजह नहीं स्पष्ट हो पाई जबकि ग्रामीणों ने घटना की वजह पुरानी रंजिश व जमीन बैनामे व पैसों के लेनदेन को लेकर दोनों पक्षों के बीच पुराना विवाद करार दिया है। जबकि पुलिस ने जांच के पहले कुछ भी बोलने से साफ इंकार किया है। जिसने घटना को पूरी तरह सन्दिग्ध बताया है।

पुलिस ने घायल कोटेदार रावेन्द्र सिंह की दी गई लिखित तहरीर के आधार पर आधा दर्जन आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच व आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास शुरू कर दिया है। घटना की खबर पाते ही सीओ संजय सिंह ने थाना प्रभारी अश्वनी सिंह के साथ गाँव पहुंचकर घटना का जायजा लिया जिन्होंने घटना के बावत ग्रामीणों व स्वजनों से अलग अलग जानकारी भी हासिल की। घटना के बाद से गाँव मे तनातनी का माहौल ब्याप्त हो गया जिसको देखते हुए सीओ संजय सिंह ने सुरक्षा के लिहाज से गाँव मे भारी पुलिस बल को तैनात कर पूरे गाँव को छावनी में तब्दील कर दिया।

Back to top button