फतेहपुर : एसडीएम ने कोटेदारों के साथ की बैठक

दैनिक भास्कर ब्यूरो

खागा/फतेहपुर । शासन की मन्सानुसार आगामी 15 अगस्त को हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाए जाने के लिए शनिवार को तहसील प्रांगण के सभागार कक्ष में एसडीएम मनीष कुमार ने क्षेत्र के कोटेदारों के साथ बैठक कर शासन की हर घर तिरंगा योजना को पूर्ण सफल बनाए जाने का आवाह्न करते हुए क्षेत्रीय कोटेदारों से सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि आप लोग ग्राम प्रधान व पँचायत सेक्रेटरी की मदद से कार्यक्रम की रूपरेखा पहले से तैयार कर लें।

सभी तैयारियों को समय रहते पूरी कर लें जिससे कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार की कोई अड़चन ना आये। उन्होंने कोटेदारों से डोर स्टेप डिलीवरी के बारे में भी विस्तृत चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि आप लोग राशन का वितरण नियमित रूप से निर्धारित मूल्य लेकर ससमय करना सुनिश्चित करें।

फतेहपुर हर घर तिरंगा फहराने को लेकर दिए निर्देश

राशन की कालाबाजारी करने वाले कोटेदारों को चेताते हुए कहा कि क्षेत्र के कुछ कोटेदारों द्वारा राशन कालाबाजारी की जाती है जिसकी मुझे शिकायतें भी प्राप्त होती है। ऐसे कोटेदार अपनी आदतों में सुधार सुमार कर लें अन्यथा की दशा में कार्यवाही के लिए तैयार रहें। गरीबों के निवाले में डाका डालने व राशन का वितरण निर्धारित मूल्य से अधिक लेकर करने वाले कोटेदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। किसी को भी हरगिज नहीं बख्सा जाएगा।

उन्होंने सर्किल के सभी निरीक्षकों को नियमित रूप से सभी दुकानों के निरीक्षण व उनके स्टॉक एव वितरण की समीक्षा करने के लिए भी निर्देशित किया। इस अवसर पर एसडीएम श्री कुमार के अलावा क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी उमेश शुक्ला, आपूर्ति निरीक्षक भास्कर मिश्रा, हरीश साहनी, सिद्धान्त सौरभ समेत समस्त विभागीय कर्मचारी व तहसील क्षेत्र के समस्त कोटेदार मौजूद रहे।

Back to top button