फतेहपुर : जरूरतमंद मरीजों के लिए सिपाही ने किया रक्तदान

दैनिक भास्कर ब्यूरो

फतेहपुर । शहर के निजी अस्पताल में भर्ती महिला मरीज के लिए एक रक्तदानी ने खून देकर न सिर्फ मरीज की जान बचाई बल्कि उसने मानवता की एक नई मिशाल भी पेश की। जानकारी के अनुसार शहर के एक निजी अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड में आंचल पुत्री छोटेलाल निवासी देवीगंज भर्ती है जो कि एनिमिक है जिस कारण मरीज को रक्त की कमी हो गयी। डॉक्टर ने तुरंत एक यूनिट एबी पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता बताई मरीज के परिवार वाले रक्तदान में सक्षम थे लेकिन किसी का रक्त समूह मरीज से नही मिला जिसके चलते मरीज के तीमारदार मोहन काफी परेशान थे तभी मरीज के तीमारदार को सर्व फार ह्यूमैनिटी टीम का नंबर प्राप्त हुआ।

प्रयागराज से फतेहपुर पहुंचकर बढ़ाया पुलिस का मान

जिनसे बात होते ही देर न करते हुए उन्होंने केस को परखा उसके बाद केस की जानकारी निशांत शुक्ला को दी गई जो कि प्रयागराज में पुलिस रिजर्व लाइन्स में कार्यरत है और छुट्टी में जिला फतेहपुर आये है। निशांत तुरंत रक्तदान के लिए तैयार हो गए और जिला अस्पताल रक्तकोष पहुच कर अपना चौथा रक्तदान किया।

टीम सर्व फार ह्यूमैनिटी द्वारा समय से जरूरतमंद को दी जा रही सेवाओ को देखते हुए मरीज के तीमारदार मोहन ने भी अपना रक्तदान किया जिससे टीम आगे भी जरूरतमंदो की मदद कर सके। टीम से गुरमीत सिंह, व रक्तकोष से अशोक शुक्ला, बृजेश, राजू कैथवास, दीपाली उपस्थित रहे।

Back to top button