फतेहपुर : सीएचसी में डॉक्टरों के पद खाली, भटक रहे मरीज

दैनिक भास्कर ब्यूरो

जहानाबाद/फतेहपुर । शासन के आदेशों के बावजूद सीएचसी में लैब टेक्नीशियन, एक्स-रे टेक्निशियन एवं दंत चिकित्सक के रिक्त पदों के चलते गर्भवती महिलाओं सहित क्षेत्रवासियों को विभिन्न प्रकार की परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। शासन के स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी सीएचसी या पीएचसी मे कोई भी पद रिक्त नहीं रहना चाहिए।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जहानाबाद से लैब टेक्नीशियन सरताज अहमद, एक्स-रे टेक्निशियन जितेंद्र यादव, एवं दंत चिकित्सक डॉ नेहा जैन का स्थानांतरण अस्पताल से तो हो गया लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी रिक्त पदों पर लैब टेक्नीशियन, एक्स-रे टेक्निशियन एवं दंत चिकित्सक की तैनाती नहीं की गई।

गर्भवती महिलाओं सहित मलेरिया, बलगम एवं टीबी से पीड़ित रोगियों को भारी दुश्वारियां का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार एक्स-रे करवाने वालों, एवं दांतो से पीड़ित मरीजों को भी प्राइवेट झोलाछापों की शरण में जाना पड़ रहा है जो क्षेत्र में चर्चा का विषय है। इस संबंध में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर एस पी जौहरी ने बताया कि शीघ्र ही लैब टेक्नीशियन, एक्स-रे टेक्निशियन एवं दंत चिकित्सक की तैनाती करा दी जाएगी ताकि मरीजों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

Back to top button