फतेहपुर : 25 अदद मोबाइल के साथ शातिर चोर गिरफ्तार, कई दुकानों पर किया था हाथ साफ

दैनिक भास्कर ब्यूरो

फतेहपुर । बिन्दकी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक व उपनिरीक्षक सुमित नारायण, उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने अपने हमराहियों के साथ गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र के शहबाजपुर चौराहे से एक शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है जिसने पुलिसिया पूछताछ के दौरान अपना नाम मोनू पाल पुत्र देवमुनि पाल निवासी ग्राम मऊदीनपुर थाना खखरेरु बताया है। पुलिस टीम ने शातिर के पास से चोरी के लगभग 2 दर्जन एंड्रायड मोबाइल फोन एक देशी तमंचा मय जिंदा कारतूस व चोरी के मोबाइल फोन की बिक्री के लगभग 11 हजार 500 रुपये की नगदी भी बरामद किया है।

लम्बे समय से पुलिस को चकमा देकर फरार था अपराधी

बरामद मोबाइल को अभियुक्त ने बिन्दकी कस्बे की एक दुकान से बीते एक माह पूर्व साथियों के साथ मिलकर चोरी किये जाने की बात स्वीकारी है। अभियुक्त ने धाता कस्बे से भी मोबाइल की दुकानों से कई एंड्रायड मोबाइल चोरी कर उनको बेचने की बात स्वीकारी है। बकौल गिरफ्तार अभियुक्त वह अपने अन्य साथियों के साथ मोबाइल फोन चोरी कर उनको औने पौने दामो में बेंचकर अपने महंगे शौक पूरे करते थे। अभियुक्त ने पुलिस को अपने कुछ अन्य साथियों के नाम भी बताया है जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश व गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है।

गिरफ्तार किये गये अभियुक्त के खिलाफ पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किया गया अभियुक्त पेशेवर शातिर अपराधी व चोर गिरोह का सक्रिय सदस्य है। जिसके खिलाफ खखरेरु, धाता व झाँसी समेत पड़ोसी जनपद चित्रकूट के थाने राजापुर में भी लगभग एक दर्जन संगीन आपराधिक मामले पहले से दर्ज थे तभी से वह फरार चल रहा था। अभियुक्त की गिरफ्तारी व घटना के खुलासे में बिन्दकी कोतवाली उपनिरीक्षक सुमित नारायण, सुरेंद्र सिंह व कांस्टेबल नितेश कुमार, इंद्रवीर व मुलायम ने सक्रिय भूमिका निभाई है। जिनकी पुलिस कप्तान राजेश कुमार सिंह ने हौशला आफजाई की है।

Back to top button