फतेहपुर : सात दिन से लापता महिला कुंए से हुई जिंदा बरामद

दैनकि भास्कर ब्यूरो

अमौली/फतेहपुर । चाँदपुर थाना क्षेत्र के अमौली कस्बे से बीते कुछ दिनों पूर्व रहस्यमयी ढंग से घर से लापता हुई विवाहिता को कस्बेवासिपायों ने लगभग एक हफ्ते बाद स्थानीय सूखे कुँए से सुरक्षित जिंदा बरामद कर लिया। जानकारी के अनुसार अमौली कस्बे निवासी दयाशंकर पाल की नवविवाहिता पुत्री निधि बीती 23 जुलाई को घर से अचानक रहस्यमयी ढंग से लापता हो गई थी। जिसकी स्वजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं पर भी कोई सुराग नहीं लगा। थक हारकर स्वजनों ने 29 जुलाई को विवाहिता की गुमशुदगी की लिखित तहरीर देकर लापता पुत्री को खोजने की गुहार लगाई थी।

पुलिस घटना की जांच में जुटी

पुलिस लापता महिला की सुरागरशी कर रही थी। इसी दौरान शनिवार को कस्बे के कुछ लोग एक स्थानीय कुंए में कूड़ा फेंकने गये थे। जिन्होंने कुंए के अन्दर से एक महिला के कराहने की आवाज सुनी। जिसकी सूचना उन्होंने स्थानीय पुलिस समेत फायर ब्रिगेड विभाग को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड व स्थानीय लोगों की मदद से लगभग तीन घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद विवाहिता को कुँए के अन्दर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

पुलिस ने घायल विवाहिता को आनन फानन निजी साधन की सहायता से इलाज के लिए अमौली सीएचसी में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने घायल विवाहिता की नाजुक हालत को देखकर जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया।

जहां समाचार लिखे जाने तक विवाहिता की हालत इलाज के दौरान लगातार चिंता जनक बनी हुई थी। हालांकि समाचार लिखे जाने तक घटना की कोई सही वजह स्पष्ट नहीं हो पाई। जबकि विवाहिता के पिता द्वारा बेटी के मानसिक संतुलन सही न होने की बात बताते हुए कहा कि पुत्री निधि की शादी एक वर्ष पूर्व कानपुर देहात के गांव आलमपुर में की थी। शादी के बाद से ही पुत्री का दिमागी सन्तुलन नहीं ठीक नहीं रहता था। बीते कुछ दिन पूर्व ही वह ससुराल से मायके आई थी। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर इलाकाई लोंगो का अच्छा खासा मजमा लग गया।

Back to top button