FAU-G गेम का टीजर रिलीज, दिखी गलवान घाटी की झलक

नई दिल्ली
PUBG Mobile के बैन होने के बाद FAU-G गेम की घोषणा कर दी गई थी। इस गेम को लेकर यूजर्स में काफी एक्साइटमेंट है। अब तक इसकी लॉन्च डेट के बारे में डिवेलपर nCore Games की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन कंपनी ने दशहरा के मौके पर इस गेम के टीजर को जरूर रिलीज कर दिया है। 

ट्विटर पर शेयर किया टीजर
कंपनी ने इस एक मिनट के टीजर को अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया। गेम के टीजर में गलवान घाटी को दिखाया गया है। FAU-G का फुल फॉर्म फियरलेस ऐंड यूनाइटेड गार्ड्स है। इस गेम के बारे में कहा जा रहा था कि यह अक्टूबर के आखिर तक लॉन्च हो जाएगा, लेकिन इसके लिए यूजर्स को थोड़ा और इंतजार करना होगा। एनकोर गेम्स ने कहा है कि फौजी को नवंबर में रिलीज कर दिया जाएगा।

अक्षय कुमार ने भी किया ट्वीट
एनकोर गेम्स के अलावा अक्षय कुमार ने भी दो हैशटैग (आत्मनिर्भर भारत और स्टार्ट अप इंडिया) के साथ इस टीजर को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया।

बिना हथियार के लड़ रहे सैनिक
टीजर में देखा जा सकता है कि इसमें सैनिक बिना हथियार के लड़ाई कर रहे हैं। यह गेम गलवान घाटी में चीन के साथ हुई झड़प से इंस्पायर्ड है। गेम के ग्राफिक्स भी अच्छे हैं। हालांकि, इसमें सुधार की गुंजाइश है और आने लॉन्च के बाद अपडेट्स में इसे और बेहतर बनाया जाएगा।


इंटरनैशनल गेम्स को देगा टक्कर
एनकोर गेम्स के को-फाउंडर विशाल गोंडल ने कहा कि फौजी पबजी जैसे दूसरे कई इंटरनैशनल गेम को टक्कर देगा। गोंडल ने आगे कहा कि उनकी टीम के डिवेलपर्स काफी क्वॉलिफाइड हैं और उनमें पबजी जैसे किसी भी इंटरनैशनल गेम जैसा गेम डिवेलप करने की काबिलियत है।

गौरतलब है कि गलवान में भारत-चीन के सैनिकों की झड़प के बाद भारत सरकार ने लोकप्रिय गेमिंग ऐप PUBG सहित चीन की कंपनियों से जुड़े 118 अन्य मोबाइल ऐप पर बुधवार को प्रतिबंध लगा दिया था. जिसके बाद अक्षय के अनाउंसमेंट किया था कि वो FAU-G गेम लेकर आ रहे है. सोशल मीडिया पर इस देसी गेम के टीजर को फैंस खूब पसंद कर रहे है. लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं और टीज़र को देख कर गेम के रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. ट्विटर पर भी इससे जुड़े तरह-तरह के मजेदार जोक्स और मीम्स की बाढ़ आ गयी. लोग इन्हें एक दूसरे को शेयर कर रहे और इसपर अपने कमेंट और रिएक्शन दे रहे.

दो महीने पहले एक्‍टर अक्षय कुमार ने ऐलान किया था कि वह Fearless And United-Guards (FAU-G) नाम से एक एक्‍शन गेम लेकर आ रहे हैं. इस गेम के जरिए मनोरंजन के अलावा, खिलाड़ी हमारे सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे. इसका 20 पर्सेंट नेट रेवेन्‍यू ‘भारत के वीर’ ट्रस्‍ट को डोनेट किया जाएगा.

Back to top button
E-Paper