कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ मंसूरपुर खतौली काँवड़ मार्ग का भ्रमण कर किया निरीक्षण


मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने शुक्रवार को अधिकारियो के साथ मंसूरपुर, खतौली क्षेत्र का भ्रमण के दौरान कांवड मार्ग का निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत कावंड़ मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की लाइव फुटेज को चेक किया गया तथा ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को निर्देशित किया गया कि कैमरों पर 24 घंटे सतर्क दृष्टि रखते हुए निगरानी करे तथा कोई भी संदिग्ध व्यक्ति/वाहन दिखने पर तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराये। यदि किसी कांवड़ यात्री के साथ कोई अप्रिय घटना होती है अथवा उनकी तबीयत खराब होती है, तो तत्काल इसका संज्ञान लेकर अतिशीघ्र सहायता उपलब्ध करायी जाए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कांवड ड्यूटी में लगे समस्त पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए कि पूरे कांवड़ ड्यूटी के दौरान कांवड यात्रियों व आम जनता के प्रति उनका व्यवहार उच्च कोटि का होना चाहिए। रात्रि होने के कारण कांवडियों के आने-जाने वाले मार्गों पर विशेष सर्तकता, निगरानी रखे । कांवड़ मार्ग पर कावंड़ यात्रियों की सुरक्षा व सुगमता के लिए लगी बैरियर व्यवस्था को चेक किया गया तथा डियूटी प्वाइंट पर तैनात अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्दश दिये गये। इस दौरान अपर जिलाधिकारी वि0रा0 अरविन्द कुमार मिश्र एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Back to top button