गरीबो, महिलाओ व बुर्जुगो को अंग वस्त्र भेट कर किया गया सम्मानित

हसनगंज उन्नाव।
भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन के बैनर तले एक दिवसीय गोष्टी एवं गरीबो असहायो महिलाओ व बुर्जुगो को माल्यार्पण कर अंग वस्त्र भेट कर सम्मानित किया गया।
हसनगंज विकास खंड तेगापुर गांव में एक दिवसीय गोष्ठी व अंग वस्त्र का आयोजन समाजसेवी अशोक सिंह ने किया। जिसमें एशोसियेशन के विधि महासचिव बलवंत सिंह एडवोकेट ने अपने सम्बोधन में बुर्जुग माताओ बहनो को आगाह किया कि हर मां परिवार की मुखिया व हर सदस्य की संरक्षक की जिम्मेदारी होती है घर पडोस के छोटे विवाद घर में आपसी सदभाव व परिवार को बांधने की भूमिका निभाने की अपील की ।

सिंह ने कहाहर मां को अपने पति व बेटे को हेलमेट लगाने का सुझाव दिया।विशिष्ट अतिथि के रूप में आये एशोसियेशन के जिलाअध्यक्ष संजय यादव फौजी हर गभ्र वती महिला के उदर में बच्चे का भ्रूण बनते ही मौलिक अधिकार हो जाता है।तथा बच्चे के जन्म से मौत के बाद तक मानव के अधिकार होते हैं।श्री फौजी ने बताया कि आज मानवाधिकार आयोग न होता है तो सबसे अधिक पुलिस उत्पीडन के मामले सामने आते लेकिन आयोग से समबद्द भारतीय मानवाधिकार एशोसियेशन टीम विगत दो दशक से जनपद में असहायो पीडितो व दलितो को उनको हक दिलाने का काम कर रही है ।

एशोसियेशन के तहसील प्रभारी अशोक सिंह ने अपने गांव में सौ बुर्जुग महिलाओ को शाल तथा एक दर्जन से अधिक नौजवान श्रमिको को पैंट शर्ट व 12 बुर्जुगो को कम्बल व धोती कुर्ता ओढाकर माल्यार्पण कर सम्मानित किया। ओ व3 दर्जन से अधिक वृद्ध लोगों को साल व कंबल वितरण किया गया। इस मौके पर संजय यादव फौजी , बलवंत सिंह एडवोकेट , भानु प्रताप सिंह , दीपक देवा , संदीप यादव, अर्जुनसिंह , संतोष कुमार सिंह ,शिवसिंह, राजेंद्र कुमार , अंजली सिंह,सहित सैकडो ग्रामीण मौजूद रहे।

Back to top button
E-Paper