Google Pixel 5a स्मार्टफोन 26 अगस्त को होगा लॉन्च, इतनी होगी कीमत

नई दिल्ली :  Google ने अपने नेक्स्ट जेनरेशन पिक्सल स्मार्टफोन्स का ऐलान पहले ही कर दिया है। Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro स्मार्टफोन्स को आने वाले महीनों में लॉन्च किए जाने की खबरें हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल के नए फोन्स में ग्राहकों को प्रीमियम ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन एक्सपीरियंस मिलेगा। खास बात है कि टेक दिग्गज ने पिक्सल 6 सीरीज में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन की जगह अपना नया Tensor चिपसेट दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इन बड़े बदलावों के साथ नए स्मार्टफोन्स की कीमत मौजूदा पिक्सल सीरीज फोन्स की तुलना में कहीं ज्यादा होगी। लेकिन कंपनी द्वारा पिक्सल लाइनअप के बजट स्मार्टफोन Google Pixel 5a को पिक्सल 6 सीरीज से पहले लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल पिक्सल 5ए स्मार्टफोन 26 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। दावा किया गया है कि इसकी कीमत 450 डॉलर (करीब 33,400 रुपये) के आसपास हो सकती है। बता दें कि इस कीमत के साथ गूगल पिक्सल 5ए पिछले कुछ समय में लॉन्च हुए 5G कनेक्टिविटी वाले दूसरे मिड-रेंज स्मार्टफोन्स को टक्कर देगा। खबर है कि गूगल का यह फोन सिर्फ गूगल के फिजिकल स्टोर्स और ऑनलाइन स्टोर के जरिए ही खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

लीक रिपोर्ट से संकेत मिले हैं कि पिक्सल 5ए में 6.4 इंच फुलएचडी+ डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 चिपसेट होगा। फोन में 6 जीबी रैम मिलेगी। हैंडसेट में 4650mAh की बैटरी होने की उम्मीद है। फोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक मिलेगा। पिक्सल 5ए में IP67 रेटिंग होगी यानी यह फोन वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस होगा। कैमरे की बात करें तो हैंडसेट में 12.2 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर होगा जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ आएगा। इसके अलावा 16 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड लेंस भी दिया जाएगा।

Back to top button
E-Paper