डीडीयू से संबद्ध 65 कालेजों की संबद्धता पर लटकी तलवार

गोपाल त्रिपाठी
गोरखपुरः दीनदयालय उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध 65 कालेजों की संबद्धता पर तलवार लटक रही है। इन कालेजों ने अब तक अपना आन लाइन डाटा नहीं जमा किया है। जबकि विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने एक बार फिर 31 अगस्त तक अंतिम मौका दिया है। इसके बाद इन कालेजों की संबद्धता निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
 दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से कुल 300 से अधिक कालेज संबद्ध हैं। इनमें से 65 कालेजों ने अभी तक अपना डाटा नहीं उपलब्ध कराया है। प्रदेश सरकारके उच्च शिक्षा विभाग ने एक पोर्टल जारी किया है, जिस पर कालेजों को अपने यहां तैनात शिक्षकों व प्राचार्य के नाम पता, विभाग, पदनाम, पैनकार्ड व वेतन दिए जाने वाले खाते की डिटेल आनलाइन भरनी है। अन्य विश्वविद्यालय में तो अधिकांश संबद्ध कालेजों ने आनलाइन डाटा भर दिया है मगर दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में अभी भी इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन कालेजों को जनवरी से अब तक सात बार पत्र जारी कर मौका दे चुका है।
इससे पहले पांच जुलाई की तिथि तय थी मगर इन कालेजों ने अब तक डाटा नहीं भरा। इसके बाद कुलसचिव शत्रोहन वैश्य ने कालेजों को इसके लिए अंतिम मौका दिया है। कालेजों को नोटिस जारी कर कहा है कि तय समय सीमा के अंदर आनलाइन डाटा भर दें। भरे गए डाटा का विवरण प्रिंट आउट के साथ प्राचार्य से हस्ताक्षरित करा कर संबद्धता विभाग में जमा कर दें। ऐसा नहीं करने वाले कालेजों की संबद्धता समाप्त करने की कार्रवाई 31 अगस्त के बाद शुरू कर दी जाएगी।
Back to top button
E-Paper