हरिद्वार : चिकित्सा शिविरों का निरीक्षण करते डीएम

दैनिक भास्कर समाचार सेवा

हरिद्वार। जिलाधिकारी ने कांवड मेले के दौरान कांवड़ियों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगाए गए चिकित्सा शिविरों का निरीक्षण कर जरूरी दिशा निर्देश दिए और उपचार करा रहे कांवड़ियों का हालचाल जाना तथा शिविरों में तैनात चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की हौसला अफजाई की। मंगलवार को जिलाधिकारी ने बैरागी कैंप, शंकराचार्य चौक, चंडी घाट, हरकी पैड़ी, रोडी बेलवाला, पंतद्वीप में स्थापित किए गए अस्थाई चिकित्सा शिविर का निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. कुमार खगेन्द्र सिंह एवं नगरीय क्षेत्र हरिद्वार के चिकित्सा सेक्टर प्रभारी डॉ. नरेश चौधरी को जरूरी निर्देश दिए।

चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ का हौसला बढ़ाया

जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड़ मेले के दौरान स्वास्थ्य विभाग एवं रेडक्रास के चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ ने समर्पित होकर कांवड़ियों की सेवा की। चिकित्सा शिविर में डयूटी करने वाले चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। सेक्टर प्रभारी डॉ. नरेश चौधरी ने बताया कि नगरीय क्षेत्र हरिद्वार में ही लाखों शिवभक्त कांवडियों ने कांवड मेले के दौरान चिकित्सा शिविरों में चिकित्सा एवं उपचार का लाभ उठाया।

जिलाधिकारी ने किया चिकित्सा शिविरों का निरीक्षण, कांवड़ियों का जाना हाल-चाल

कांवड़ मेले में इंडियन रेडक्रास एवं बीसी हासाराम एण्ड संस के तत्वावधान में सभी चिकित्सा शिविरों पर चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए जलपान की व्यवस्था भी जा रही है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के साथ अपर जिलाधिकारी पीएल शाह, नगर मजिस्ट्रेट अवधेश सिंह, नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती, एसडीएम पूरन सिंह राणा, जिला सूचना अधिकारी पीसी तिवारी आदि मौजूद रहे।

Back to top button