गोशाला में जहरीले चारे से बड़ी संख्या में गायों की मौत से हडकम्प

55 से 60 गायों की मौत की खबर

मामले में सीएम योगी ने लिया संज्ञान

पशुधन मंत्री व अपर मुख्य सचिव को मौके पर भेजने के निर्देश

साथलपुर गांव स्थित गोशाला की घटना

भास्कर समाचार सेवा

अमरोहा। जनपद के साथलपुर गांव में स्थित गोशाला में जहरीले चारे से बड़ी संख्या में गायों की मौत से हडकम्प मच गया है। मामले में सीएम योगी ने संज्ञान लिया और पशुधन मंत्री व अपर मुख्य सचिव को मौके पर भेजने का निर्देश दिये हैं। आज मौके पर पशुधन मंत्री पहुचेंगे, देर रात मौके पर हसनपुर विधायक महेंद्र खड़गवंशी, डीएम
बीके त्रिपाठी, डीआईजी शलभ माथुर मुरादाबाद, आदित्य लांगे एसपी अमरोहा सहित प्रशासन के अधिकारी और कई गांव के ग्रामीण मौजूद रहे। हसनपुर के क्षेत्रीय विधायक महेंद्र खड़गवंशी ने 40 से 50 गायों की मौत की पुष्टि की है। जबकि ग्रामीण बड़ी संख्या में गायों की मौत बता रहे हैं। ऐसे हालात में यह कहना मुश्किल है कि कितनी गायों की मौत हुई होगी। 55 से 60 गायों की मृत्यु होने की बात सामने आ रही है। इस मामले में अमरोहा के डीएम बीके त्रिपाठी ने कहा है कि जहां से गायों के लिए चारा आया था उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है और गौशाला के प्रभारी अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।
इस मामले में अमरोहा जनपद के पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है, उन्होंने कहा है कि मामले में मुकदमा भी दर्ज हुआ है और सात लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जो भी कोई दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो देखें
Back to top button