IPL 2021: जानिए किन टॉप-5 खिलाड़ियों ने जड़े अब तक सबसे ज्यादा छक्के

IPL 2021: जानिए किन टॉप-5 खिलाड़ियों ने जड़े अब तक सबसे ज्यादा छक्के : दुनिया की सबसे मशहूर और रोमांचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14वां सीजन शुरू हो चुका है और इसमें कुल 12 मैच खेले जा चुके हैं. इस सीजन के एक हफ्ते के भीतर की फूल एंटरटेनमेंट मिल गया है. वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मैच हुए हैं. बल्लेबाजों ने अपने चौकों छक्कों की बरसात कर फैंस का मनोरंजन किया है. आइए देखते हैं उन टॉप-5 खिलाड़ियों को जिन्होंने अब तक सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं.

1) दीपक हुड्डा
केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम पंजाब किंग्स के बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने इस सीजन अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें वे आठ छक्के जड़ चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने पांच चौके भी लगाए हैं. कुल 96 रन उन्होंने अब तक बनाए हैं और एक बार नाबाद भी लौटे हैं. फिलहाल इनके एवरेज 48 का है और स्ट्राइक रेट 171.42 का है.

2) ग्लेन मैक्सवेल
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बिग शो यानी ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन आरसीबी के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने भी अब तक तीन मैच खेल कर आठ छक्के जड़े हैं. उन्होंने अब तक 176 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप भी उनके पास है. उनका हाइएस्ट स्कोर अब तक का 78 रहा है. एवरेज 58.66 और स्ट्राइक रेट उनका 149.15 का है.

3) जॉनी बेयरस्टो
सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने भी तीन मैच खेले हैं और कुल 110 रन बनाए हैं. उन्होंने कुल सात छक्के अब तक जड़े हैं. उनका हाइएस्ट स्कोर 55 रनों का रहा है. उनका एवरेज 36.66 का है और स्ट्राइक रेट 146.66 का है.

4) संजू सैमसन
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने ने भी तीन मैच खेले हैं और सात छक्के जड़े हैं साथ ही उन्होंने 13 चौके भी लगाए हैं. संजू ने अब तक कुल 124 रन बना लिए हैं जिसमें उनका हाइएस्ट स्कोर 119 रनों का था.

5) केएल राहुल
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने अब तक इस सीजन तीन मैच खेले हैं और कुल 157 रन भी बनाए हैं. उन्होंने अपनी इन पारियों में सात छक्के और 15 चौके जड़े हैं. उनका हाइएस्ट स्कोर अब तक का 91 रनों का रहा है.

Back to top button
E-Paper