IPL 2021: दो और टीमों को लगेगा झटका, दो बड़े खिलाड़ी जल्द लौटेंगे अपने देश, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली। IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के 3-3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद विदेशी खिलाडिय़ों के IPL में खेलने पर खतरा मंडराने लगा है। विदेशी सरकारें अपने-अपने खिलाडिय़ों से संपर्क साधे हुए हैं और कई विदेशी खिलाड़ी बीच में आईपीएल छोडकऱ अपने वतन लौट सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को कहा कि शाकिब अल हसन (shakib al hasan) और मुस्तफिजुर रहमान (mustafizur rahman) को जल्द ही भारत में चल रहे आईपीएल को छोडकऱ अपने देश लौटना पड़ सकता है। गौतलब है कि शाकिब कोलकाता नाइट राइडर्स और मुस्तफिजुर राजस्थान रॉयल्स की और से आईपीएल 2021 खेल रहे हैं। ऐसे में इन दोनों ही टीमों का बड़ा झटका लग सकता है। खबर हैं बांग्लादेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारंटीन नियम बनाया गया है कि जिसे देखते हुए शाकिब और मुस्तफिजुर को श्रीलंका रवाना होने से बांग्लादेश जाना पड़ेगा।

शाकिब और मुस्तफिजुर को जल्द लौटना पड़ेगा बांग्लादेश
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुखिया निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा क्वारंटीन के नियम बनाने के कारण शाकिब और मुस्तफिजुर जल्द अपने देश लौटना पड़ सकता है। नए नियमों के अनुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटनी में रहना होगा। ऐसे में यह नियम बांग्लादेश के खिलाडिय़ों को भी मानना होगा। इस नियम में किसी भी तरह की छूट के लिए बीसीबी को स्पेशल अनुमति लेनी पड़ेगी।

17 मई से श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज
खबर है कि बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच 17 मई से वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में शाकिब और मुस्तफिजुर दोनों ही खिलाड़ी शामिल है। ऐसे में इन दोनों खिलाडिय़ों को श्रीलंका जाने से पहले क्वारंटीन पीरियड से गुजरना पड़ेगा। बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका में दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं। फिर ईद के बाद दोनों के बीच वनडे सीरीज होगी। बता दें कि शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान की एनओसी भी 20 मई तक खत्म हो जाएगी।

Back to top button
E-Paper