IPL 2021: बायो बबल में खिलाड़ियों का पॉजिटिव होना, कोहली का कुर्सी तोड़ना… इस सीजन अब तक इन 5 कॉन्ट्रोवर्सी ने बटोरी थीं सुर्खियां

IPL 2021: बायो बबल में खिलाड़ियों का पॉजिटिव होना, पांड्या का विवादित कैच… इस सीजन अब तक इन 5 कॉन्ट्रोवर्सी ने बटोरी थीं सुर्खियां : आईपीएल का 14वां सीजन कोरोनाकाल में खेला जा रहा दूसरा आईपीएल सीजन है. पिछला सीजन भारत में कोविड मामलों के कारण यूएई में खेला गया था लेकिन इस साल का सीजन भारत में खेल जा रहा है. कोरोना की दूसरे वेव में आईपीएल के आयोजन पर काफी सवाल खड़े हुए जो खुद में एक विवाद है. लेकिन इसके अलावा और भी कई विवाद 14वें सीजन के आधा में ही देखने को मिल गए हैं. आइए आपको बताते हैं आधा सीजन निकलने तक किन विवादों ने सुर्खियां बटोरी-

1) बायो बबल में रहते हुए कोविड-19 पॉजिटिव आना- सोमवार और कोलकाता नाइट राइडर्स के कैंस से खबर आई थी कि उनके दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड-19 पॉजिटिव आ गए हैं. दोनों को बायो बबल से निकाल कर आइसोलेट कर दिया गया है. इस कारण आरसीबी के खिलाफ होने वाला मैच स्थगित हो चुका है. इतना ही नहीं सीएसके के कैंप से भी सोमवार को खबर आई कि उनके सीईओ कासी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच एल बालाजी और बस क्लीनर का टेस्ट पॉजिटिव आया है. हालांकि खिलाड़ी सुरक्षित हैं.

2) पैट कमिंस ने किया कोरोना से लड़ाई में की मदद, भारतीय स्टार्स खिलाड़ियों द्वारा मदद न किए जाने से खफा फैंस- आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी पैट कमिंस ने भारत में बढ़ते कोरोना के मामले और प्रतिदिन मौत की संख्या देख कर देश की मदद करने की ठानी और पीएम केयर्स फंड में 50000 डॉलर्स का दान किया. उनके बाद कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों ने भी कदम आगे बढ़ाया साथ ही आईपीएल की फ्रेंचाइजियों ने भी मदद की. हालांकि देश के कई बड़े खिलाड़ी हैं जिन्होंने अब तक कोई वित्तीय सहायता नहीं की है. इस पर फैंस को काफी ठेस पहुंची है.

3) कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल को बीच में छोड़ कर अपने देश लौटे- आरसीबी के एडम जंपा और केन रिचर्डसन जैसे खिलाड़ी बायो बबल तोड़ कर अपने देश वापस लौट गए. इतना ही नहीं जंपा ने बायो बबल ने निकलने के बाद इस बबल से काफी नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा था कि अब तक वे जितने भी बबल में रहे हैं, सबसे खराब आईपीएल 2021 का बबल था.

4) हार्दिक पांड्या का विवादित कैच – दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए एक मैच में हार्दिक पांड्या ने शिखर धवन का एक कैच थामा था. उन्होंने डाइव कर के एक कैच लपका था. ट्रेंट बोल्ट की गेंद शिखर धवन के बल्ले से लग कर शॉर्ट कवर पर खड़े हार्दिक पांड्या के हाथों में चली गई. बेहतरीन कोशिश के बाद उन्होंने डाइव कर के कैच थाम लिया लेकिन अंपायर ने धवन को आउट नहीं दिया. पहली नजर में तो हार्दिक द्वारा की गई बेहतरीन कोशिश लगी थी जिन्होंने शानदार डाइव मारकर ये कारनामा किया लेकिन जब टीवी पर देखा गया तो कहानी कुछ और निकली. हार्दिक ने कैच थामा लेकिन गेंद जमीन पर छू गई और हार्दिक का उस कैच पर पूरी तरह से नियंत्रण नहीं था.

5) विराट कोहली ने आउट हो कर कुर्सी पर निकाला था गुस्सा- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल 2021 के दूसरे मैच में एक बार फिर से बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे थे. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 29 गेंदों पर सिर्फ 33 रन बनाकर आउट होने के बाद ऐसा करते देखा गया. उनकी इस पारी में चार चौके शामिल है. आउट होने पर कोहली इतने नाखुश हुए कि उन्हें पवेलियन लौटते वक्त अपने बैट से नजदीक रखी कुर्सी पर मारते हुए देखा गया.

Back to top button
E-Paper