IPL 2021 DC vs RCB: पंत ने लगाया आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक, 200 का आंकड़ा किया पार

 

IPL 2021 DC vs RCB: पंत ने लगाया आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक… 200 सिक्स का आंकड़ा किया पार : दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टोडियम में जारी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने अपने आईपीएल करियर के 200 छक्के पूरे कर लिए हैं.

पंत ने ये मुकाम अपने 74वें आईपीएल मैच में हासिल किया. आपको बता दें कि पंत साल 2016 से आईपीएल का हिस्सा है और इस सीजन वे अपने नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमाल पहली बार संभाल रहे हैं.

अब तक दिल्ली ने आईपीएल 2021 में पांच मैच खेल लिए हैं. उन्होंने चार में जीत और एक मैच में हार का सामना किया. टीम ने सीजन का पहला सुपर ओवर भी खेला. ये सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला गया था.

दिल्ल ने अब तक चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स को हराया है. वहीं, वे सिर्फ राजस्थान रॉयल्स से हारे हैं.

पंत के अलावा पृथ्वी शॉ ने भी एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. उन्होंने आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं. बैंगलोर के खिलाफ जारी मैच में शॉ अच्छी लय में नजर आ रहे हैं.

आईपीएल में सबसे तेजी 1000 रन पूरा करने के मामले में पृथ्वी शॉ दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 21 साल, 169 दिन में ये कीर्तिमान हासिल किया. वहीं इस लिस्ट में ऋषभ पंत शीर्ष पर हैं, उन्होंने 20 साल, 218 दिन में इस आंकड़े को छुआ था. संजू सैमसन ने 21 साल, 183 दिन में ये रिकॉर्ड बनाया था. चौथे नंबर पर शुभमन गिल हैं जिन्होंने 21 साल, 222 दिन में ये उपलब्धि हासिल की थी.

Back to top button
E-Paper