जौनपुर : बक्शा थाना सहमति दिवस पर 26 में 22 मामलें निस्तारित


* दरवानीपुर में 40 साल पुराने जमीनी मामलें का किया गया निस्तारण

नौपेड़वा(जौनपुर) बक्शा थाना परिसर में शनिवार को आयोजित थाना सहमति दिवस पर कुल 26 मामलों में 22 मामलों का निस्तारित किया गया। थाना क्षेत्र के दरबानीपुर गांव का 40 वर्षीय पुराने जमीनी मामलें को आपसी सहमति से निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा सहमति दिवस का फीता काटकर उद्धघाटन किया। पुरेराम जी गांव में एक पक्ष के बामदेव व दूसरे पक्ष के प्रमोद के बीच रास्ते का विवाद जिलाधिकारी ने सुन अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। 

एसडीएम सदर व ज्वांइट मजिस्ट्रेट हिमांशू नागपाल ने एक एक कर कुल 26 मामलों का निस्तारण किया। दरवानीपुर गांव में 40 साल पुराने विवादित मामलें में एक पक्ष के मोहम्मद आदिल व दूसरे पक्ष के मोहम्मद शादाब के बीच जमीनी विवाद का निस्तारण आपसी सहमति से किया गया। इसके अलावा बेलापार गांव के प्रतापनारायण व केदारनाथ, रैदासपुर के शैलेष व शिवमूर्ति, भुतहा के छोटेलाल विश्वकर्मा व गिरीश तिवारी, मई के अमरजीत व पारसनाथ, दरवानीपुर के मोहम्मद अबुजर व कलामुद्दीन, लखौवा के सुधीर मौर्या व अवधेश, सुल्तानपुर गांव के सीता देवी व कबई शर्मा सहित कुल 22 लोगों के मामलें निस्तारित किये गए। इस दौरान एडीएम वित्त रजनीश राय, सीओ सदर एसपी उपाध्याय, एसीओ चकबंदी बृजेश पाठक, एसओ ओमनारायण सिंह सहित राजस्व टीम मौजूद रही। थाना परिसर को खूबसूरत ठंग से सजाया गया था।

सुजियामऊ गांव में वरासत न होने की शिकायत

सुजियामऊ गांव निवासी पूर्व प्रधान व पूर्व ब्लॉक प्रमुख श्रीपति उपाध्याय ग्रामीणों संग सहमति दिवस पर पहुँच बीते 40 साल से वरासत न दर्ज होने की शिकायत रखी। आरोप था कि वरासत नही किया जा रहा है जिससें बड़ी संख्या में लोगों का नाम में नही चढ़ पा था है। एसडीएम ने राजस्वकर्मी से पूछताछ किया तो पता चला कि चकबंदी प्रकिया के कारण दिक्कतें थी। तकनीकी दिक्कतें कम होते ही प्रकिया शुरू हो जाएगी।

Back to top button