जौनपुर : डिप्टी सीएमओ ने किया स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

सुईथाकला- जौनपुर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पट्टीनरेन्द्रपुर में तैनात ख्यातिलब्ध होम्योपैथ चिकित्सक डा.रवीन्द्र कुमार चौरसिया के विषय में शिकायत को संज्ञान में लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में डिप्टी सीएमओ डा.संतोष कुमार जायसवाल ने अस्पताल का निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि डा.चौरसिया सदैव पूरी निष्ठा से अपने चिकित्सकीय दायित्वों का निर्वहन करते हैं परिणामस्वरूप स्थानीय मरीजों के अलावा गैर जनपद से भी मरीज अपना इलाज पट्टीनरेन्द्रपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर करवाने आते है।
चिकित्सक ने पद से त्यागपत्र देने की कही बात

शिकायत की सच्चाई सिद्ध कर देने पर बड़ी से बड़ी सजा भुगतने को तैयार।

शुक्रवार को किसी ने अस्पताल में ताला लगने सहित डाक्टर और स्टाफ को हमेशा नदारद रहने की खबर शिकायत किया।डिप्टी सीएमओ के साथ चिकित्सा अधीक्षक खुटहन डा.रोहित लाल अस्पताल पर पहुंचे और डा.चौरसिया से जानकारी लेने के साथ हीं उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया। शिकायत से आहत डा.चौरसिया ने डिप्टी सीएमओ के सामने अपना त्यागपत्र देने और खबर के सत्यता की पुष्टि के उपरांत कड़ी से कड़ी सजा देने की अपील की,जिस पर डिप्टी सीएमओ ने डा.चौरसिया को समझा-बुझाकर उनका मनोबल बढ़ाया।डा.चौरसिया का कहना है कि अस्पताल खुलने का समय पूर्वाह्न 8 बजे से अपराह्न 2 बजे तक का है।

शिकायत कर्ता द्वारा सायं 4 बजे अस्पताल पहुंचकर हमारी कर्तव्यनिष्ठा पर चोट किए जाने से मर्माहत हूं।मै अपनी पीड़ा को शब्दो से ब्यक्त नही कर सकता इसलिए मै अपने पद से त्यागपत्र देने के लिए तैयार हूं। जांच में सब कुछ ठीक पाया गया। इसके सम्बन्ध जांच रिपोर्ट सीएमओ को देने के साथ जिलाधिकारी को भी आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित की जाएगी।

Back to top button