Jyotish : खुद को प्रेग्नेंट देखने का क्या है मतलब, जानिए इसे लेकर क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में साग खाते हुए और घनघोर काले बादल देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.   

खुद को गर्भवती देखने का क्या है संकेत: इस सपने के दो अर्थ निकलते हैं. सपने में विवाहित महिला अपने आपको गर्भवती होते हुए देखती हैं तो उसे अपूर्व दाम्पत्य सुख मिलता है. ससुराल पक्ष में उसे सम्मान मिलता है. पारिवारिक सुखों में वृद्धि होती है. इसके सकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं.

लेकिन अगर कोई अविवाहित महिला ऐसा स्वप्न देखती है तो इसके अनिष्टकारी परिणाम सामने आते हैं. महिला पर बदनामी का लांक्षण लगता है. उसके चरित्र पर परिवार समाज में सवाल खड़े किये जाते है. इसलिए अविवाहित महिला के लिए ऐसे सपने शुभ नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव उसके जीवन पर पड़ सकते हैं.

सपने में गाड़ी का पहिया टूटने का क्या है मतलब: सपने में गाड़ी का पहिया टूटते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है. आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में अचानक रूकावट आ सकते हैं. और आने वाले समय में भारी विपत्ति से भी घिर सकते हैं.ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं. आर्थिक स्तर पर बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

Back to top button