काम की बात : स्मार्टफोन से शुरू करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी जबरदस्त कमाई

नई दिल्ली। अगर आप भी नौकरी छोड़कर कोई बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन समझ नहीं पा रहे कि क्या करें. तो आज हम आपको एक जबरदस्त बिजनेस आइडिया देंगे जिसमें कम लागत में कमाई लाखों में होगी. इसमें बेहद कम निवेश में अच्छी कमाई हो सकती है. क्योंकि इस महंगाई के दौर में नौकरी के पैसे से कई सारे लोगों का खर्च अच्छे से नहीं चल पा रहा है. ऐसे में हम आपको इस लेख में ऐसे स्मार्ट बिजनेस आइडिया (Smart Business Idea) देने जा रहे हैं, जिसमें लागत जीरो रुपये की है और मुनाफा आप जितना चाहे उतना कमा सकते हैं.

इस स्मार्ट बिजनेस के लिए मोबाइल और लैपटॉप की जरूरत

अगर आपके पास नौकरी नहीं है यानी आप बेरोजगार हैं या फिर अपनी नौकरी से मिलने वाले तनख्वाह से खुश नहीं है, तो आप ये काम आसानी से कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास बस स्मार्टफोन या लैपटॉप होना चाहिए. दरअसल, यहां जो हम आपको बिजनेस आइडिया दे रहे हैं, उसमें आपको मेल पढ़ने के लिए पैसे दिए जाएंगे. जी हां ये वहीं मेल है, जिसे हममें से ज्यादातर लोग बिना पढ़े ही डिलिट कर देते हैं.

बिना लागत कहीं से भी शुरू कर सकते हैं ये स्मार्ट बिजनेस

इस बिजनेस के लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं हैं और ना ही पैसे खर्च करने की. आप कहीं से भी इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. तो चलिए स्मार्टफोन से करने वाले इस स्मार्ट बिजनेस के बारे में जानते हैं…

मैट्रिक्समेल (MatrixMail)

आपने जरूर मैट्रिक्समेल्स नाम की एक कमाई करने वाली साइट के बारे में सुना होगा. उनका दावा है कि कोई भी उनकी साइट के माध्यम से पैसा कमा सकता है. उनका कहना है कि इसमें आपको कुछ काम करने होते हैं जैसे मेल पढ़ना और बदले में आपको कमीशन मिलेगा. इनका ये भी दावा है कि आप इनकी साइट को भी विजिट करके पैसा कमा सकते हैं. खबरों के मुताबिक, मात्र एक घंटे में आप इनकी वेबसाइट से लगभग 3 हजार रुपये भी कमा सकते हैं.

पैसा लाइव (paisalive)

PaisaLive.com एक अनूठा विज्ञापन प्लेटफॉर्म है. खबरों के मुताबिक, पैसा लाइव डॉट कॉम में आप जैसे ही अकाउंट बनाते हैं, आपको तुरन्त 99 रुपये मिल जाते हैं. ऐसे ही अगर आप इस वेबसाइट पर और 20 लोगों के अकाउंट खुलवाते हैं, तो आपको इसके लिए भी पैसे दिए जाते हैं. साथ ही ये वेबसाइट मेल पढ़ने के लिए भी 25 पैसे से 5 रुपये तक का भुगतान करती है. ये पैसे आपको कंपनी 15 दिनों के अंतराल में चेक के जरिए देती हैं.

Note- ये खबर मीडिया रिपोर्ट के जरिए बनाई गई है. इसकी मीडिया नहीं करता है, इसलिए आपसे निवेदन है कि ऊपर दिए गए किसी भी वेबसाइट को विजिट करने से पहले आप खुद इसकी जांच कर लें. इस खबर का उद्देश्य इन वेबसाइट को प्रमोट करना बिल्कुल भी नहीं है.

खबर साभार : कृषि जागरण

Back to top button