कानपुर : डीएम ने एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के सर्वे के बाद रेलवे अधिकारियों के साथ की बैठक

कानपुर | अनवरगंज से मंधना रेलवे ट्रैक पर बनेगा एलिवेटेड रेलवे ट्रैक 30 अगस्त तक तैयार होगा रेलवे का डीपीआर। कार्य प्रारंभ होने के बाद 18 रेलवे क्रॉसिंग से लगभग 3 वर्षो में मिलेगी  पूर्ण रूप से निजात । अनवरगंज से मंधना एलिवेटेड रेलवे ट्रैक का पूर्ण हो चुका है सर्वे का काम । जिलाधिकारी विशाख जी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अनवरगंज से मंधना तक बनने वाले एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के सर्वे के पश्चात रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक की | 

बैठक में रेलवे के अधिकारियों ने अवगत कराया क‍ि सर्वे के पश्चात जल्द से जल्द डीपीआर तैयार कर अग्रेत्‍तर कार्यवाही हेतु रेलवे बोर्ड को प्रेषि‍त किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि अनवरगंज से मंधना एलिवेटेड रेलवे ट्रैक  बन जाने के बाद शहर की एक बहुत ही गंभीर और लंबे समय से लंबित ढांचागत समस्या का समाधान हो जायेगा। जिससे जीटी रोड पर लगने वाले जाम से लोगो को निजात मिलेगी। 

रेलवे के अधि‍कारियों ने बताया क‍ि कानपुर निवासियों की मांग है कि कानपुर के अत्यधिक भीड़भाड़ वाले शहर क्षेत्र में पड़ने वाले एनईआर के अनवरगंज-मंधना खंड के जीटी रोड के समानांतर 18 लेवल क्रॉसिंग खत्म किया जाएगा। जिसके सर्वे का कार्य पूर्ण हो चुका है। डीपीआर पर अनुमोदन होने के बाद जल्द से जल्द कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा | इसके निर्माण के बाद नगर के स्थानीय निवासियों को वाहन प्रदूषण के साथ-साथ अक्सर ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है, अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी आसानी होगी।

Back to top button