खीरी : रेल विद्युतीकरण कार्यों का हुआ निरीक्षण

मैलानी खीरी। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर ने आरवीएनएल द्वारा कराए जा रहे रेल विद्युतीकरण कार्यों का गहन निरीक्षण किया एवं निर्धारित समय तक विद्युतीकरण कार्य को पूर्ण करने के लिए भी आरवीएनएल प्रबंधक को आदेशित किया।

शुक्रवार की दोपहर गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस 15009 से बांकेगंज स्टेशन पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर ए के शुक्ला द्वारा लखनऊ-मैलानी जंक्शन रेलखंड के बांकेगंज मैलानी स्टेशनों के मध्य पडने वाले 11 किलोमीटर दुधवा जंगल में आरवीएनएल द्वारा कराए जा रहे हैं रेल विद्युतीकरण कार्यो का ट्रेन के इंजन से पायदान निरीक्षण किया एवं हो रहे कार्यों की प्रगति देखी।कार्य को समय सीमा के अंदर पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिया।मैलानी पहुंचने के पश्चात प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर वैगन कार से मैलानी से शाहगढ़ रेल खंड में चल रहे रेल विद्युतीकरण कार्यों का भी निरीक्षण किया एवं कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए गए।


प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर एके शुक्ला ने बताया कि बांकेगंज से मैलानी रेल खण्ड के रेल विद्युतीकरण को अगले 15 दिनों में समाप्त करने के लिए आरवीएनएल प्रभारी जगन्नाथ मिश्रा को आदेशित किया गया है कार्य पूरा होने के बाद से लखनऊ से मैलानी तक इलेक्ट्रिक ट्रेनों का सफर आसान हो सकेगा।

निरीक्षण के दौरान आरवीएनएल मुख्य परियोजना अधिकारी निश्चल श्रीवास्तव,वरिष्ठ मंडल परिचालन अधिकारी देवेंद्र वर्मा,आरवीएनएल प्रबंधक लखनऊ जगन्नाथ मिश्रा,आरवीएनएल प्रबंधक इज्जतनगर केएम विष्वकर्मा,प्रोजेक्ट मैनेजर आर डी यादव, कलपतरु पावर ट्रांसमिशन लिमिटेड से अजय यादव रहें।

Back to top button