LIVE : संजय राऊत के घर पूछताछ करने पहुंचे ईडी के अफसर

मुंबई, । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने आज (रविवार) सुबह पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रमुख सिपहसालार शिवसेना सांसद संजय राऊत के आवास पर दबिश दी है। टीम में करीब 12 अफसर हैं। बताया गया है कि अफसर इस समय महाराष्ट्र के 1034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में राऊत से पूछताछ कर रहे हैं।

ईडी के अधिकारी राऊत के अलावा उनके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ कर सकते हैं। राऊत को 27 जुलाई को ईडी ने तलब किया था। वह पेश नहीं हुए थे। इसके बाद अधिकारी उनके घर पहुंचे। राज्यसभा सदस्य संजय राऊत और उनके विधायक भाई सुनील राऊत दोनों इस वक्त अपने भांडुप के बंगले मैत्री पर मौजूद हैं। ईडी के अफसर यहां मौजूद हैं।

यह घोटाला गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल से जुड़ा है। यह महाराष्ट्र हाउसिंग ऐंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। इसमें करीब 1034 करोड़ रुपये का घोटाला होने का आरोप है। इस केस में संजय राऊत की नौ करोड़ रुपये और पत्नी वर्षा की दो करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त हो चुकी है।

आरोप है कि रियल एस्टेट कारोबारी प्रवीण राऊत ने पात्रा चॉल में रह रहे लोगों से धोखा किया। साल 2011 में इस विशाल भूखंड के कुछ हिस्सों को दूसरे बिल्डरों को बेच दिया गया। 2020 में महाराष्ट्र में सामने आए पीएमसी बैंक घोटाले की जांच हो रही थी, तभी प्रवीण राऊत की कंस्ट्रक्शन कंपनी का नाम सामने आया। तब पता चला कि बिल्डर की पत्नी के बैंक खाते से संजय राऊत की पत्नी वर्षा राऊत को 55 लाख रुपये का कर्ज दिया गया था। ईडी इस बात की जांच कर रहा है कि ये कर्ज क्यों दिया गया। आरोप है कि संजय राऊत ने इसी रकम से दादर में एक फ्लैट खरीदा। प्रवीण राऊत गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक हैं।

Back to top button