स्वच्छता पर रैली निकालते महादेव सेना के कार्यकर्ता, लोगों से की ये अपील

दैनिक भास्कर समाचार सेवा

बड़कोट। यमुना महोत्सव के तहत बुधवार को जानकीचट्टी में महादेव सेना एवं अनमोल ग्राम स्वराज संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में यमुना स्वच्छता को लेकर जागरूकता रैली निकाली तथा यमुना तट पर कूड़ा एकत्रित किया गया। साथ ही रैली में नमामि गंगे की तर्ज पर नमामि यमुने योजना शुरू करने की मांग की गई।

यमुना स्वच्छता को लेकर निकाली जागरूकता रैली

यमुनोत्री धाम के अंतिम पड़ाव जानकीचट्टी में बीते पांच दिनों से यमुना उत्सव एवं श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। श्रीमद्भागवत कथा से पूर्व महादेव सेना के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने जानकीचट्टी में रैली निकाली और मां यमुना की जल धारा को स्वच्छ एवं निर्मल बनाए रखने तथा पॉलिथीन का प्रयोग नहीं करने की अपील की। इस मौके पर महादेव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोविंद भट्ट ने स्थानीय लोगों सहित यमुनोत्री धाम आने वाले देश विदेश के तीर्थ यात्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि गंगा और यमुना हमारी सनातन संस्कृति की धरोहर और पहचान हैं। इसे संरक्षित रखना हम सभी का कर्तव्य है।

लोगों से पॉलिथीन का प्रयोग न करने की अपील

महासचिव दीपक पुरोहित ने मां यमुना की स्वच्छता को लेकर सभी से शपथ दिलाई। साथ ही कहा कि नदियों में किसी तरह का कूड़ा, प्लास्टिक, कपड़े आदि प्रवाहित न करें। जागरूकता रैली में राजेंद्र सेमवाल, महादेव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोविंद भट्ट, राष्ट्रीय महासचिव दीपक पुरोहित आदि उपस्थित रहे।

Back to top button