महाराजगंज : भारी मात्रा में नशीली दवाओं का खेप पकड़ा गया

भास्कर ब्यूरो…

सिसवा बाजार/महाराजगंज l स्थानीय नगर स्थित पुलिस चौकी से लगभग सौ कदम की दूरी पर स्थित एक गोदाम से छापामारी में 100 गत्ते के आसपास नशीली दवाओं का खेप बरामद हुआ है। अधिकारियों ने कुछ दवा व्यवसाई को के गोदामों की भी जांच की है।   

प्राप्त जानकारी के अनुसार नशीली एवं डॉक्टर के पर्ची के बगैर बिक्री के लिए प्रतिबंधित इन दवाओं से भरे एक पिक अप सिसवा बाजार पुलिस चौकी के पास होने की जानकारी पुलिस को हुई। जिस पर पुलिस के हरकत में आने की जानकारी मिलते ही दवाओं से लदी पिकअप को चालक लेकर भागने लगा। कर्मियों ने उसका पीछा कर धर दबोचा। इसकी जानकारी मिलती मौके पर उप जिलाधिकारी निचलौल सत्य प्रकाश  मिश्रा क्षेत्राधिकारी सुनील दत्त दुबे एवं अपर जिला अधिकारी पंकज वर्मा मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी । इस संदर्भ में अपर जिलाधिकारी ने बताया कि लगभग एक सौ गत्ता दवा मिली है। यह दवाईयां डाक्टर के पर्चे के बिना बिक्री किए जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। बरामद इन दवाओं के संदर्भ में जांच की जा रही है।     

पिछले वर्ष भारत नेपाल सीमा के ठूठीबारी कोतवाली अंतर्गत एक दवा कारोबारी के वहां भारी मात्रा में नशीली दवाओं के बरामदगी के मामले में उसका तार सिसवा बाजार से जुड़े होने की चर्चाएं रहीं। इस संदर्भ में सिसवा नगर के कई थोक दवा व्यवसायियों के यहां छापेमारी भी की गई थी। इस बार सिसवा नगर से ही इस तरह की दवाइयों का बरामद होना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के ईमानदारी पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है।

Back to top button