महाराजगंज : मोहर्रम को लेकर शांति समिति कि बैठक संपन्न

– असलहा व हथियारों के प्रदर्शन पर रहेगी रोक

– पुराने परम्परा के तहत ही निकाले जायेंगे ताजीया व जुलूस 

भास्कर ब्यूरो

ठूठीबारी/महराजगंज। आगामी पर्व मोहर्रम के मद्देनज़र बुधवार की दोपहर कोतवाली परिसर में प्रभारी निरीक्षक जे० पी० सिंह यादव की अध्यक्षता में क्षेत्र के सभी तज़ियादारों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें शासन व न्यायालय के दिशा निर्देशों के अनुपालन करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि विगत वर्षो कि भांति चिन्हित स्थानों पर ही ताजीया रखे जायेंगे व निर्धारित मार्ग से ही जुलुस को निकाला जायेगा। जुलुस के दौरान किसी भी प्रकार के अस्त्र शस्त्र जैसे तलवार, चाकू, छुरी, भाला, असलहा का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए। किसी प्रकार के असामाजिक तत्व द्वारा विघ्न या व्यवधान उत्पन्न करता है तो इसकी सूचना तुरंत सम्बंधित चौकी या थाने को दें। त्यौहार को अमन, शांति व आपसी सौहार्द के साथ मनाये। विधि व्यवस्था में व्यवधान डालने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी। बैठक के दौरान क्षेत्र के लगभग 60 तज़ियादारों से आवद्ध पत्र के बांड भरवाए गए।

बैठक के दौरान एसएसआई अरुण दूबे, चौकी प्रभारी लक्ष्मीपुर खुर्द शैलेश प्रताप, राजेश कुमार सिंह, अजय कुमार, लालमणि दूबे, प्रभाकर, सुनील पाल, निजामुद्दीन, अली अहमद, इस्लाम, अलीरज़ा, नबी हसन, जलील, रियाज़, ग्राम प्रधान कमलेश गौड, शाबिर, असलम, चौथी पासवान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Back to top button