महाराजगंज : सचिवालय निर्माण कार्य अधूरा, जिम्मेदार मौन

भास्कर व्यूरो,

महाराजगंज। लक्ष्मीपुर विकास खंड अन्तर्गत ग्रामसभा सेमरहवा के नागरिकों ने गांव में बन रहे ग्राम सचिवालय/पंचायत भवन के निमार्ण कार्य को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शिकायत कर जांच की मांग की है। ग्रामसभा सेमरहवा निवासी इन्द्रमान, दयालु, बलिराज, ओमप्रकाश का कहना है कि सचिवालय निर्माण के लिए विते वर्ष ही पैसा आ गया जिसका निर्माण कार्य माह अक्टूबर 2021और दिसम्बर माह 2021 को मिट्टी पटवाकर ग्राम सचिवालय का कार्य बंद कर दिया गया।

ग्रामीणों ने बार-बार गांव प्रधान उपेन्द्र यादव व ग्राम विकास अधिकारी से लगाए वीडियो से यह जानकारी करना चाहा कि ग्राम सचिवालय निर्माण कार्य क्यो  बंद पड़ा है, और कब तक पूरा होगा जिस को लेकर कहीं कोई संतोषजनक जवाब नही मिलने पर  जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक पत्र लिखकर शिकायत की गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायत की जाने पर ग्राम प्रधान द्वारा हम लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है, और वह कहते हैं कि अब सचिवालय निर्माण कार्य पूरा नहीं होगा। जिसको  जहां जहां शिकायत करना है करते रहीए।

ऐसे में ग्रामीणों ने  मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर ग्राम प्रधान के वित्तीय अधिकारो पर रोक लगाते हुए उनके द्वारा किए गए कार्यों की जांच करा कर कार्रवाई की मांग की है। उक्त मामले में जिला विकास अधिकारी का कहना है कि मामले की जांच करा कर कार्रवाई करूंगा।

Back to top button