सरकार के 100 दिनों की गिनाई मंत्री दानिश ने उपलब्धियां

क्राइम कंट्रोल को लेकर थपथपाई एसपी की पीठ

भास्कर समाचार सेवा

बागपत। उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मुस्लिम वक़्फ़ एवं हज राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने आज बागपत कलक्ट्रेट में प्रेस वार्ता करते हुए योगी 2.0 में सरकार की 100 दिनों की उपलब्धियाँ गिनाई। उन्होंने कहा कि सुमंगला योजना, निराश्रित महिला पेंशन योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के लक्ष्य को सरकार ने 100 प्रतिशत पूर्ण किया है। जनपद में 1248 किशोरी बालिकाओं को अनुपूरक पुष्टाहार नवीन व्यवस्था के तहत ड्राई राशन दिया गया। सीएचसी डौला उद्घाटन को तैयार है। 5500 गोल्डन कार्ड के लक्ष्य के सापेक्ष 5712 गोल्डन कार्ड वितरित किए गए। जनपद में 5 ग्रामीण खेल मैदान शुरू किए गए।
पर्यावरण जनांदोलन को लेकर राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने बागपत जनपद के प्रशासन की तारीफ की। लोगों को निशुल्क राशन वितरण के विषय में भी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताई। बंधुआ मजदूरों को चिन्हित कर उनके पुनर्वास की योजना पर प्रकाश डाला। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के बारे में उन्होंने बताया कि छात्रवृत्ति की योजना को अधिक बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि जरूरतमंद छात्र इसका लाभ उठा आगे बढ़ सकें। अमृत सरोवर योजना पर उन्होंने कहा कि जनपद में 20 तालाबों को फिर से जीवित किया जा चुका है। बदमाशों पर कार्यवाही करने के मामले में राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने पुलिस प्रशासन की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा आपका मंत्री आपके द्वार योजना के तहत सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है। 2 राजकीय पॉलिटेक्निक किरठल, कोताना को पूरा किया गया जिनका जल्द उद्घाटन होगा। स्कूल चलो अभियान के तहत 22444 बच्चों का नामांकन प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से कर लक्ष्य से अधिक कार्य किया गया।
राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि जिस तरह से कावड़ यात्रा का सफल आयोजन किया जा रहा है, उसी तरह से आने वाले दिनों में मोहर्रम के त्यौहार को भी मनाया जाएगा। यह सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है।

Back to top button