मिर्ज़ापुर : चोरी की 10 बाइक बरामद, दो अन्तर्जनपदीय वाहन चोर गिरफ्तार

मिर्जापुर/अहरौरा। थानाध्यक्ष अहरौरा संजय कुमार सिंह ने मुखबिर की सूचना पर मोटरसाइकिल सवार दो अन्तर्जनपदीय वाहन चोरो को गिरफ्तार करते हुए चोरी की 10 बाइक बरामद की। दोनो मोटरसाइकिल को बेचने के लिए अदलहाट की तरफ से अहरौरा आ रहे थे। शुक्रवार को एसपी  संतोष कुमार मिश्रा ने प्रेसवार्ता कर जानकारी दी। अहरौरा थाना पुलिस द्वारा सघन वाहन चेकिंग करते हुए कुदारन चौराहे के पास से दो मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों को रोककर वाहन सम्बन्धित कागजात मांगा गया, तो उनके द्वारा कोई वैध कागजात प्रस्तुत नही किया गया। पूछताछ में मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने अपना नाम हरिशंकर मिश्रा उर्फ बब्बल मिश्रा पुत्र स्व0 आद्या प्रसाद मिश्रा 20 वर्ष निवासी दुर्वासाकापुरा थाना अदलहाट व राजा बाबू बिन्द पुत्र भोला बिन्द 26 वर्ष निवासी सुरहां थाना अदलहाट बताते हुए बरामद उक्त दोनो मोटरसाइकिलों को चोरी का होना बताया गया तथा उनके कब्जे से दो अदद चोरी का एन्ड्रायड मोबाइल भी बरामद किया गया।

अहरौरा पुलिस द्वारा दोनो व्यक्तियों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि वे अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर जनपद मीरजापुर, वाराणसी, चन्दौली सहित अन्य जनपदों से मोटरसाइकिलों की चोरी करके बेचने का काम करते है। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर अभियुक्त हरिशंकर मिश्रा के घर के पास से चोरी की तीन मोटरसाइकिले, अभियुक्त राजा बाबू के घर के पास से चोरी की दो मोटरसाइकिले तथा अन्य सहयोगी के घर के पास से चोरी की तीन मोटरसाइकिले बरामद की गई। वही दोनो अभियुक्तों को सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करके जेल भेज दिया गया। 

    शुक्रवार को एसपी मिर्जापुर संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि अहरौरा थाना क्षेत्र के कुदारन के पास से दो युवक को पकड़ा गया जिसके पास से चोरी की 10 मोटरसाइकिल बरामद की गई। बताया कि अभियुक्त हरिशंकर मिश्रा उर्फ बब्बल मिश्रा के खिलाफ 2020 में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट, 2020 में धारा 4/25 आर्म्स एक्ट, 2020 में धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट, थाना अदलहाट व 2021 में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट, 2022 में धारा 379, 2022 में  411,414  आईपीसी की धारा थाना अहरौरा में मुकदमा पंजीकृत है व अभियुक्त राजा बाबू पुत्र भोला बिन्द के खिलाफ 2022 में धारा 13 जुआ अधिनियम, 2022 में धारा 379, 2022 में धारा 411, 414 थाना अहरौरा मुकदमा पंजीकृत है। अहरौरा थानाध्यक्ष व उनकी टीम को सराहनीय व अच्छा कार्य को देखते हुए 10 हजार के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

Back to top button