मिर्ज़ापुर : नपाध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली में मुलाकात कर सौपा पत्रक

◆ मीरजापुर-प्रयागराज राजमार्ग-76 के चौड़ीकरण एवं अष्ठभुजा टोल प्लाजा को आगे करने की मांग

◆ नपाध्यक्ष ने पूर्व में भी पत्रक सौप कर की थी मांग,केंद्रीय मंत्री ने मांगो को लेकर जल्द ही कार्यवाही का दिया आश्वासन

◆ टोल प्लाजा से माँ विंध्यवासिनी, काली खो एवं अष्टभुजा के दर्शन करने वाले लोकल दर्शनार्थियो की असुविधा को देखते हुये की मांग

मिर्जापुर। नपाध्यक्ष मनोज जायसवाल मंगलवार की दोपहर पूर्व जिलाध्यक्ष उत्तर मौर्या के साथ दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।नपाध्यक्ष ने जनपद की दो और समस्याओं को लेकर केंद्रीय मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया। नपाध्यक्ष ने मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर मीरजापुर-प्रयागराज राजमार्ग संख्या-76 के चौडीकरण करने एवं अष्ठभुजा के आगे बने टोल प्लाजा को भी आगे बढ़ाने की मांग को लेकर पत्रक सौपा। नपाध्यक्ष ने इससे पूर्व में भी दिल्ली जाकर मिर्जापुर की इस समस्या को लेकर भारत सरकार के मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर पत्रक सौपा था।

नपाध्यक्ष ने कहा कि मीरजापुर-प्रयागराज राजमार्ग संख्या-76 के चौड़ीकरण से मीरजापुर-प्रयागराज आवागमन में सुविधा भी मिलेगी और समय की भी बचत होगी। अष्ठभुजा टोल प्लाजा के मन्दिर के समीप होने एवं मंगलवार को  माँ विंध्यवासिनी, काली खो एवं अष्ठभुजा मन्दिर के त्रिकोण करने वाले मिर्जापुर के हजारों लोकल दर्शनार्थियो साथ-साथ भदोही एवं वाराणसी से भी भक्तों का आवागमन होता है। टोल प्लाजा के मंदिर के पास होने के कारण लोकल दर्शनार्थियो को असुविधा का सामना करना पड़ेगा एवं टोल टैक्स देने को लेकर विवाद की स्थिति भी उत्पन्न होगी, इसीलिए जनहित और भक्तों की आस्था को देखते हुये टोल प्लाजा को आगे बढाया जाये।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नपाध्यक्ष द्वारा की गयीं इस मांग पर विभागीय जांच के बाद कार्यवाही करने का भरोसा भी दिया।

Back to top button