विधायक विनयशंकर तिवारी ने बाढ व कटान क्षेत्र का किया दौरा 

गोपाल त्रिपाठी
गोरखपुर। विधायक विनयशंकर तिवारी ने शनिवार को राप्ती व घाघरा की बाढ व कटान से प्रभावित गांवों का दौरा किया। अधिकारियों से वार्ता कर उन्होंने जगदीशपुर के 56 परिवारों को विस्थापित कराने की बात कही साथ ही कटान पीडितों में राहत सामग्री वितरित की। ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि संकट की घडी में वे उनके साथ हैं।
वे राप्ती की बाढ से प्रभावित जगदीशपुर, सूबेदार नगर माझा, लखनौरी, लखनौरा, मछरगावा, हिंगुहार, मोहन पौहरिया, मोहवा, बिहुआ, अगिलगौवा, पौहरिया तथा घाघरा से प्रभावित गोपलामार व कोलखास गांव की नई बस्ती पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बात कर समस्याएं पूछी और निराकरण के लिए अधिकारियों से बात की। कटान से बचाव के लिए पौहरिया में लगाए जा रहे बंबू क्रेट कटर की गुणवत्ता को देखते हुए उन्होंने कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। रामजानकी मार्ग से जुडे सीधेगौर से जगदीशपुर तक जा रही सडक को उंचा करा कर बंधे का रूप दिया जाएगा जिससे बाढ के समय आवागमन न बाधित हो सके।
जगदीशपुर के कटान पीडितों को बसाने के लिए बरडीहा व डेरवा में जमीन चिन्हित की गई है। इस अवसर पर पूर्व प्रमुख राजवहादुर सिंह, मदन किशोर तिवारी, प्रहलाद तिवारी, अरविंद सिह, कमलेश सिंह, भुनेश्वर चैवे, रामा शुक्ल, राजनारायन शुक्ल, आलोक तिवारी, सन्नी, आशीष तिवारी, सूरज तिवारी, पूनम विश्वकर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
Back to top button
E-Paper