Nusrat ने अपने पति से तोड़े सारे रिश्ते, बोलीं- ‘जब शादी हुई ही नहीं, तो तलाक कैसा…’

टीएमसी की सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां (Nusrat Jahan) अक्सर विवादों में रहती है। इन दिनों पर अपनी शादीशुदा लाइफ और प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। इस रिश्ते को लेकर अब एक बड़ा खुलासा हुआ है। ये खुलासा उनके पति निखिल जैन (Nikil Jain) खुद किया। आपको बता दें कि नुसरत जहां ने एक साल पहले निखिल जैन के साथ शादी की थी। दोनों की शादी 19 जून को तुर्की के बोद्रम में हुई थी। शादी की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं थीं।

लेकिन ये शादी एक साल भी नहीं टिक पाई। नुसरत जहां ने अपने एक बयान जारी कहा कि तुर्की मैरिज रजिस्ट्रेशन एक्ट के मुताबिक ये शादी पूरी तरह गैरकानूनी है। ये दो अलग-अलग धर्मों के लोगों की शादी थी इसलिए इसे स्पेशल मैरिज एक्ट के तरह रजिस्टर कराना जरूरी था, जो कि कभी भी नहीं किया गया। कानून के मुताबिक ये कोई शादी नहीं बल्कि एक रिलेशनशिप या फिर कहें तो लिव इन रिलेशनशिप जैसा ही था। इसी के चलते अब तलाक लेने का सवाल ही पैदा नहीं होता। हम काफी पहले ही अलग हो चुके थे।

नुसरत जहां ने कहा कि मैंने इस बारे ज्यादा नहीं कहना चाहती। मैं अपने निजी जीवन को खुद तक ही रखना चाहती थी। मेरे किसी भी कदम को इस अलगाव से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए। ये कथित शादी कभी भी कानूनी नहीं थी और कानून कि नजर में इसे शादी नहीं माना जा सकता। आपको बता दें कि नुसरत जहां अपने पति से छह महीने से अलग रह रही है। उनके पति ने दीवानी मामला भी दायर किया था। उन्होंने कहा था- ‘जिस दिन मुझे पता चला कि नुसरत मेरे साथ रहना नहीं चाहती। वो किसी और के साथ रहना चाहती है, उसी दिन मैंने दीवानी मामला किया था।’

निखिल ने स्पष्ट रूप से कहा कि वो भविष्य में नुसरत के साथ किसी तरह का संबंध नहीं रखना चाहते। नुसरत ने बयान में ये भी साफ किया है कि उनके या उनके परिवार के खर्चे या उनकी बहन की पढ़ाई का खर्च जैसी सभी जरूरतें वह खुद ही पूरी करती आई है और इसके लिए वह किसी से पैसे नहीं लेती है।

आपको बता दें कि कुछ खबरों ये दावा किया गया था कि नुसरत अपने खर्च के पैसे अपने पति निखिल से लेती रही है। नुसरत ने कहा- ‘जिसने खुद के ‘अमीर’ होने का और ये दावा किया है कि ‘मैंने उसका इस्‍तेमाल किया’, उसने ही हमारे अलग होने के बाद मेरे बैंक अकाउंट से गैरकानूनी तरीके से रात के अंधेरे में पैसे निकाले है। इस बात की जानकारी मैं अपने बैंक को दे चुकी हूं और जल्‍द ही इसपर पुलि‍स कंप्‍लेंट भी फाइल करूंगी।’ नुसरत ने पति निखिल पर उनके परिवार के बैंक अकाउंट के इस्‍तेमाल करने और उनकी बिना जानकारी के उनके अकाउंट्स से छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए हैं।

Back to top button
E-Paper