मुख्यमंत्री के बुलडोजर से माफियाओं व अपराधियों में दहशत : राठौर

योगी सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति पहले से बेहतर

राज्य मंत्री ने मोदी-योगी सरकारों की बताई उपलब्धियां

भास्कर न्यूज

बांदा। सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जेपीएस राठौर ने कहा है कि प्रदेश के माफिया और अपराधियों में मुख्यमंत्री के बुलडोजर का जबर्दस्त खौफ है। ज्यादातर माफिया जेल में हैं या तो मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। योगी सरकार 2.0 में प्रदेश की कानून व्यवस्था पूर्ववर्ती सरकारों की अपेक्षा बेहतर हुई है। ‘बीमारू प्रदेश’ कहा जाने वाले उत्तर प्रदेश ‘अचीवर्स स्टेट’ बन गया है।

कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को योगी सरकार कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर आयोजित मीडिया वार्ता के दौरान सहकारिता राज्य मंत्री ने मोदी-योगी सरकारों की उपलब्धियों का जमकर गुणगान किया। कहा कि मात्र 100 दिन में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुशासन, चुस्त-दुरूस्त कानून व्यवस्था एवं जन कल्याण के कार्यक्रम लागू करके प्रदेश को बहुमुखी विकास की ओर अग्रसर किया है। ‘बीमारू प्रदेश’ कहा जाने वाले उत्तर प्रदेश ‘अचीवर्स स्टेट’ बन गया। कानून व्यवस्था की स्थिति दिन प्रतिदिन बेहतर हो रही है। अपराधी जमानत कराकर बाहर आने में डर रहे हैं। माफिया बुलडोजर की दहशत से भयभीत हैं। पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री सभी धार्मिक स्थलों से 75000 लाउड स्पीकरों को शांतिपूर्ण माहौल में हटवाया है। राज्य मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री पांच वर्षों में प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक ट्रिलियन बनाने के प्रयास में जुटे हैं। बुंदेलखंड के सभी जनपदों में गौ आधारित खेती का क्रियान्वयन किया जा रहा है। खाद की किल्लत दूर करने के लिए नैनो यूरिया का वितरण शुरू किया गया है। कहा कि लखनऊ, वाराणसी, कुशीनगर, जेवर, अयोध्या एयरपोर्ट निर्माण के बाद उत्तर प्रदेश पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा वाला पहले प्रदेश बनने जा रहा है। 

बताया कि राजस्व विभाग के उमंग एप पर आय, निवास और जाति प्रमाण पत्र उपलब्ध कराये जा रहे हैं। जनपद समेत लखनऊ, गोरखपुर और हरदोई में चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण कराया जा चुका है। रोजगार देने के मामले में प्रदेश ने देश के दूसरे राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। इस मौके पर सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह, जिलाधिकारी अनुराग पटेल, पुलिस अधीक्षक अभिनंदन, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्या, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीनिवास मिश्रा, ब्लाक प्रमुख बडोखर खुर्द स्वर्ण सिंह सोनू आदि उपस्थित रहे।

Back to top button