जिला अस्पताल में दो दिन से फर्श पर पड़ा मरीज, जख्मों को खा रहे कीड़े

शाहजहांपुर। केंद्र तथा प्रदेश में इस समय भाजपा की सरकार है। इसके बावजूद शाहजहांपुर जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर और स्टाफ गरीबों की ओर ध्यान न देकर खुद में मग्न है। ऐसा ही एक नजारा सोमवार को जिला अस्पताल में भर्ती एक गरीब बुजुर्ग मरीज के साथ देखने को मिला।

समाजसेवी सलमान सोमवार सुबह जब जिला अस्पताल के जनरल वार्ड में भर्ती एक बेसहारा बुजुर्ग मरीज को देखने पहुंचे तो वहां का नजारा देख वो दंग रह गए। उन्होंने बताया कि एक बुजुर्ग फर्श पर पड़ा था जिसे न तो कोई देखने वाला था और न ही अस्पताल में मौजूद डॉक्टर और स्टाफ को उसकी फिक्र थी। बुजुर्ग मरीज चलने फिरने में असमर्थ था। उसके दोनों हाथों और पैरों पर भी काफी गहरे घांव थे जो नाम के लिए पट्टी से ढके थे। चींटे जगह-जगह से खुले हुए घावों को खा रहे थे तथा मक्खियां भिनभिना रही थीं।

इस पर उन्होंने स्टाफ से उसकी मरहम पट्टी करने के लिए कहा लेकिन किसी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। इसके बाद उन्होंने खुद फर्श पर पड़े बुज़ुर्ग मरीज को पानी पिलाया और घावों को साफ कर मरहम पट्टी की। दूसरी तरफ उक्त वार्ड में भर्ती अन्य मरीजों के तीमारदारों ने बताया कि उक्त मरीज को वो लोग दो तीन दिन से देख रहे हैं लेकिन उसके जख्मों की न तो मरहम पट्टी हो रही है और न ही कोई उसको देखने आता है।
सीएमएस एमपी गंगवार ने बताया कि मामले की जानकारी होने पर जांच कमेटी गठित की गई है, जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button
E-Paper