पौड़ी : जिलायोजना की समीक्षा बैठक में डीएम ने अधूरे कार्यों को पूरा करने के दिये निर्देश

दैनिक भास्कर समाचार सेवा

पौड़ी। जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को जिला योजना की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधूरे कार्यो को समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने सभी विभाग अपनी कार्ययोजना में समस्त क्षेत्रों के लिए नियमानुसार बजट विविधीकरण के नियमों का पालन करने को कहा। उन्होंने सभी विभागों को एसटीपी योजना में अनिवार्य रूप से 4 प्रतिशत धनराशि का प्रावधान रखने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन कार्यो में कम से कम 50 प्रतिशत धनराशि की व्यवस्था होना मुश्किल है तथा जो योजनाएं किसी विवाद या अन्य अड़यनों के चलते पूरी नहीं हो सकती तथा जो योजना बहुत लम्बी अवधि और बहुत बड़ी धनराशि की हो उसे जिन कार्यो का भुगतान व मुआवजा देना शेष है उनका शीघ्रता से भुगतान करें। उन्होंने सभी विभागों को निर्देशित किया कि अपने कार्यो की वित्तीय व भौतिक प्रगति बढ़ाना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने कार्यो को प्राथमिकता निर्धारित करते हुए पूर्ण करने तथा कार्यो की रिपोर्टिंग में एक रूपता व स्पष्टता लाने के निर्देश भी दिये। इस अवसर पर उन्होंने लोक निर्माण विभाग को कहा कि जहां-जहां मार्गो के अधूरे कार्य हैं उन्हें समय पर पूर्ण करें। जिससे आमजनमानस को उसकी सुविधा समय पर मिल सकेगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे, डीएफओ गढ़वाल मुकेश कुमार, अधिशासी अभियंता लोनिवि डीएस कोठियाल, पाबौ केएस नेगी, मुख्य उद्यान अधिकारी डीके तिवारी, मुख्य शिक्षाधिकारी डॉ0 आंनद भारद्वाज, जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री, जिला क्रिड़ा अधिकारी गिरीश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button